Home Delhi इस साल 4 करोड़ कांवड़िए आए तो? CCTV, ड्रोन, हज़ारों की फोर्स.....

इस साल 4 करोड़ कांवड़िए आए तो? CCTV, ड्रोन, हज़ारों की फोर्स.. क्या है Uttarakhand की तैयारी?

130
0

असल न्यूज़: कोरोना महामारी के चलते पिछले दो सालों से लगभग ठप रही कांवड़ यात्रा अब शुरू होने जा रही है, तो चार धाम यात्रा की ​तरह इसमें भी रिकॉर्ड तोड़ श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है. प्रशासन मान रहा है कि इस बार 4 करोड़ से ज़्यादा कावड़िए उत्तर भारतीय राज्यों से यहां पहुंचेंगे और अगर इस आंकड़े का अनुमान ठीक निकला तो यह अपने आप में एक रिकॉर्ड बन जाएगा. कांवड़ यात्रा के इंतज़ामों और तैयारियों को लेकर उत्तराखंड के साथ पांच राज्यों के अधिकारियों की एक अहम बैठक हुई, जिसमें कई पहलुओं पर चर्चा की गई.

आगामी 14 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस मुख्यालय में इन्टरस्टेट कोऑर्डिनेट मीटिंग हुई. इस मीटिंग में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के पुलिस अधिकारियों ने ऑफलाइन और ऑनलाइन शिरकत की. कावड़ियों की भारी भीड़ के अनुमान के चलते यात्रा में ट्रैफिक व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के साथ ही आपराधिक घटनाओं पर रोक और हुड़दंगियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस प्रशासन ने तैयारियां शुरू करने की बात कही.

मीटिंग में दिल्ली, यूपी, हरियाणा, हिमाचल और पंजाब पुलिस के बड़े अधिकारी मौजूद थे. मीटिंग में फरार अपराधियों की लिस्ट पर चर्चा के साथ ही इस पर भी मंथन किया गया कि कांवड़ यात्रा की आड़ में आपराधिक तत्व प्रदेश की सीमाओं से फरार न हों. इस मीटिंग में यात्रा में बाधित होने वाले रूट और ट्रैफिक डायवर्जन को लेकर भी सभी राज्यों के अधिकारियों ने बातचीत की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here