Home Crime सावधान: दिल्ली में चीनी ऐप से लिया लोन युवक ने गवाए लाखो...

सावधान: दिल्ली में चीनी ऐप से लिया लोन युवक ने गवाए लाखो रूपये

152
0

असल न्यूज़। पुर्वी दिल्ली के शकरपुर में चीन बेस्ड लोन ऐप से कुछ ही हजार रुपये लोन लिया था। इसके बाद बुरी तरह प्रताड़ित कर युवक से 9.85 लाख रुपये ऐंठ लिए। अब भी पीड़ित की अश्लील फोटो के साथ मेसेज बनाकर परिचितों को भेजे जा रहे हैं। इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी दी जा रही है। ईस्ट जिले के साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। वह टेक्निकल सर्विलांस के जरिए आरोपियों की पहचान में लगी है।

पीड़ित 31 साल का युवक परिवार के साथ शकरपुर में रहता है। पैसे की जरूरत थी, इसलिए 25 मार्च को ऐप के जरिए लोन लिया। आरोप है कि लोन लेने के चार दिन बाद भी अनजान नंबरों से किस्त भरने के लिए कॉल आने लगे। पीड़ित ऑनलाइन से पूरी रकम चुका दी। ऐप देखा तो उनके नाम पर किसी को भी लोन दिया हुआ था। अनजान नंबरों से उन्हें कॉल के जरिए किस्त भरने का दबाव बनाने लगे। पीड़ित ने पूरी रकम चुका देने की बात कही।

कुछ समय बाद वॉट्सऐप छेड़छाड़ कर उनकी अश्लील फोटो भेजी गई। पीड़ित ने घबराकर कुछ रकम आरोपियों को ऑनलाइन भेज दी। इसके बाद आरोपियों ने उनके फोन में सेव नंबरों की पूरी लिस्ट भेजी। धमकी दी कि आगर रकम नहीं दी तो सभी को कॉल कर कहा जाएगा कि तू लोन चोर है। पीड़ित घबराकर दोस्तों और रिश्तेदारों से ब्याज पर कर्ज लेकर देता रहा। महीने में पीड़ित ने 9.85 लाख रुपये दे दिए। सिलसिला नहीं थमा तो पुलिस में शिकायत दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here