Home corona कोरोना का कहर जारी, इस साल जून में हुई सबसे अधिक मौतें

कोरोना का कहर जारी, इस साल जून में हुई सबसे अधिक मौतें

136
0

असल न्यूज़: कोरोना माहामारी का खतरा अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार उतार चढ़ाव जारी है. इस साल 2022 में अब तक पिछलें पांच महीनों में कोरोना से मरने वालों के आंकड़ों में बढ़ोतरी देखी गई है. कोरोना संक्रमण से इस साल फरवरी के बाद जून महीने में अधिक मौत हुई हैं. राजधानी दिल्ली में फरवरी से लेकर जून तक 157 लोगों की मृत्यु चुकी है. कोरोना के स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक जून में सबसे अधिक 51 लोगों की मौत हुई हैं.

पांच महीने में बढ़ा मौत का आकंड़ा
दिल्ली के पिछले पांच महीनों में कोरोना से हुई मौत के ग्राफ को देखें तो फरवरी में 23 लोगों की मौत, मार्च में 26, अप्रैल में 22, मई में 35 और जून में सबसे ज्यादा 51 मरीजों की मौत हुई थी. इसके साथ ही कोरोना के बढ़ते मामलों को देखें तो फरवरी में दिल्ली में कोरोना के 26941 मरीज थे, इसके बाद मार्च में 4734, अप्रैल में 17974, मई में 22336 और जून में 27610 मरीज थे.

पॉजिटिविटी रेट घटकर चार फीसदी से कम हुआ
बता दें कि कोरोना से हुई मौतों को लेकर सफदरजंग अस्पताल के कम्युनिटी मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉ. जुगल किशोर ने जानकारी देते हुए कहा कि पहले की तुलना में मौतों के मामलों का स्तर बहुत कम है. डॉ जुगल किशोर ने कहा कि पहले बिना टीकाकरण के 200 मौत होती थी. टीकाकरण के बाद उसका स्तर आधे से भी कम हो गया है.

वहीं, दिल्ली में पिछलें कुछ समय में पॉजिटिविटी रेट गिरकर चार फीसदी से कम हुआ है. शनिवार को आई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी में बीते 24 घंटों में कोरोना के 678 नए केस सामने आए. 2 लोगों की मौत हुई हैं. इस रिपोर्ट के अनुसार कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 969 रही, शनिवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक कोविड की जांच दर 3.98 फीसदी दर्ज की गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here