Home Crime हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले कागज पर चिकन बेच रहा, गिरफ्तार

हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले कागज पर चिकन बेच रहा, गिरफ्तार

259
0

असल न्यूज़: एक ओर जहां नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर दिए विवादित बयान को लेकर देशभर में विरोध किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर यूपी के संभल में हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले कागज के टुकड़े में चिकन बेच कर धार्मिक भावनाओं को आहत करने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि यह घटना रविवार को हुई जब कुछ लोगों ने शिकायत की कि तालिब हुसैन अपनी दुकान में हिंदू देवी-देवता की तस्वीर छपे कागज में चिकन लपेटकर बेच रहा है। लोगों ने आरोप लगाया कि इससे हमारी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। इसको लेकर उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दी है।

वहीं इस बीच कार्रवाई के लिए जब एक पुलिस टीम उनकी दुकान पर पहुंची तो तालिब हुसैन ने कथित तौर पर उन पर चाकू से हमला कर दिया हालांकि बाद में पुसिल ने अखबारों में नॉनवेज पैक कर बेचने वाले तालिब नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने तालिब हुसैन पर आईपीसी की धारा 153-A (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295-A (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, जिसका उद्देश्य किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करना है) और 307 (हत्या का प्रयास)। के तहत मामला दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here