Home Crime एंटी करप्शन की टीम बताकर बदमाशों ने शाहदरा के कारोबारी के घर...

एंटी करप्शन की टीम बताकर बदमाशों ने शाहदरा के कारोबारी के घर डाली रेड

121
0

असल न्यूज़: चांदनी चौक के कारोबारी के नवीन शाहदरा स्थित घर में रविवार शाम को फिल्मी अंदाज में रेड डाली गयी. कारोबारी ने जैसे ही घर का दरवाजा खोला, धड़-धड़ाते हुए चार महिलाओं  समेत 15 लोग उनके घर में घुस गए. खुद को एंटी  करप्शन ब्रांच की टीम बताकर टीम ने घर से सभी सदस्यों के फोन जब्त कर लिये और छानबीन शुरू की. टीम ने पूरे घर को छान मारा और छापेमारी में बरामद हुए कैश और ज्वैलरी को बैग में भर लिया.

सर्च वारंट मांगा तो धमकाने लगे बदमाश
घरवालों ने जब टीम से सर्च वॉरंट मांगा तो वे धमकी देने लगे. इसके बाद कारोबारी की पत्नी ने शोर मचा दिया. इसके बाद 11 आरोपी मौके से फरार हो गए, जबकि चार आरोपियों पंजाब के फतेहगढ़ निवासी गुरजंत सिंह (31),  सतपाल सिंह (28),  चंडीगढ़ के नवजोत सिंह (30) और लुधियाना की गुरप्रीत कौर  (30) को पकड़ लिया गया. न्यू शाहदरा में मोना गुप्ता अपने परिवार के साथ  दो मंजिला मकान में रहती हैं. उनके पति कमल किशोर गुप्ता का चांदनी चौक में मनी एक्सचेंज का कारोबार है. मोना ने पुलिस को बताया कि रविवार शाम को सब घर पर ही मौजूद थे. करीब 6 बजे घर की घंटी बजी. दरवाजा खोलते ही चार महिलाओं समेत 15 लोग घर के अंदर आ गए. आते ही उन्होंने पूरे घर की छानबीन शुरू कर दी. जब उनसे आई कार्ड और सर्च वॉरंट मांगा तो उन्होंने मना कर दिया और धमकाने लगे.

आरोपियों ने की 5 लाख की डिमांड
कुछ देर बार आरोपी लेन-देने की बात करने लगे और 5 लाख रुपए की डिमांड की. इसके बाद परिवारजनों ने शोर मचा दिया. शोर मचाते ही उनमें से 11 लोग भाग खड़े हुए जबकि 4 को घरवालों ने दबोच लिया. शोर सुनकर पड़ोसी ने पुलिस को फोन कर दिया. बदमाश अपने साथ एक लेडीज बैग ले गए जिसमें 15 हजार कैश और जूलरी थी.

पुलिस ने संगीन धाराओं में दर्ज किया मामला
डीसीपी आर सत्यसुंदर ने बताया कि आरोपियों के पास से एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ इंडिया का आई कार्ड और वारदात में इस्तेमाल बलेनो कार भी बरामद की गयी है. आरोपियों पर फर्जी दस्तावेज को असली दस्तावेज के तौर पर पेश करना, डकैती, जबरन घर में घुसने, सरकारी अफसर भेष धारण करने जैसी कई संगीन धाराओं में केस दर्ज किया गया है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि कारोबारी के एक जानकार ने ही रेड की यह साजिश रची थी. आरोपियों ने पूछताछ में उसके नाम का भी खुलासा किया है. पूरी पड़ताल के बाद उसे गिरफ्तार किया जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here