Home Crime उदयपुर के कन्हैया लाल के परिवार को दिल खोलकर मिल रहा है...

उदयपुर के कन्हैया लाल के परिवार को दिल खोलकर मिल रहा है लोगों का समर्थन, करोड़ों रुपया हुआ इकट्ठा

148
0

असल न्यूज़: राजस्थान समेत देश भर को दहला देने वाले कन्हैया लाल हत्याकांड का मामला अब भी जारी है। प्रदेश के कुछ कस्बों में इस घटना के विरोध में आज भी बंद हैं। पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू की गई है। राजनेताओं का पीड़ित परिवार से मिलना जुलना जारी है। लेकिन इस बीच अब कन्हैया लाल के परिवार को लेकर सबसे बड़ी खबर आई है। दरअसल परिवार को इतनी मदद मिली है, जितनी मदद राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तक नहीं कर सके हैं। इस परिवार को एक करोड़ रुपए दिए गए हैं, और राजसमंद जिले के पुलिसकर्मी ईश्वर सिंह को भी पच्चीस लाख रुपए दिए गए हैं। जानिए पूरा मामला

चौदह हजार से ज्यादा लोगों ने जुटाया, पीड़ित परिवार के लिए पैसा
दरअसल कन्हैयालाल की हत्या के दो दिन बाद दिल्ली के भाजप नेता कपिल मिश्रा ने परिवार के लिए आर्थिक मदद जुटाने का एक कैंपेन छेड़ा था। इसमें देश भर से चौदह हजार से भी ज्यादा लोगों ने एक करोड़ रुपए से भी ज्यादा जमा करा दिए। उसमें जो बैंक खाता दिया गया था उसकी पल पल की जानकारी सोशल मीडिया पर भी साझा की जा रही थी। पांच से सात दिन में ही लोगों ने इतना पैसा उन खातों में जमा करा दिया जितना पैसा सरकार भी नहीं दे सकी। कपिल मिश्रा ने अब यह पैसा कन्हैया की पत्नी जसोदा के खाते में जमा करा दिए हैं। वहीं राजसमंद के घायल पुलिसकर्मी ईश्वर सिंह के खाते से संबधित कोई परेशानी होने के कारण 25 लाख खाते में नहीं जा सके हैं। हांलाकि उसकी अन्य प्रक्रिया शुरु कर दी गई है।

51 लाख देगी सरकार, दोनो बेटों को सरकारी नौकरी…. नियमों में होगा संशोधन
कन्हैया लाल को सबसे पहले राजस्थान सरकार ने आर्थिक सहायता देने की बात की थीं। पहले परिवार को 31 लाख और फिर बाद में 51 लाख देने की बात की गई थी। उसके साथ ही दोनो बेटों को सरकारी नौकरी देने की बात कही गई है। सीएम ने कहा कि इसके लिए नियमों में कुछ संशोधन भी किया जा रहा है, ताकि दोनो बेटों को एक साथ नौकरी दी जा सके। उधर कन्हैयालाल के परिवार को आर्थिक सहायता देने के लिए अब राजनेताओं ने भी शुरुआत कर दी है। कांग्रेस नेता मनीष यादव और सुभाष मील ने परिजनों 1 लाख रुपये की आर्थिक मदद भी दी। वहीं उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया कॉलेज में पढने वाले कन्हैयालाल के बेटों की फीस कॉलेज ने माफ कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here