Home Crime Delhi Crime:12वीं की छात्रा पर चाकू से वार, दिल्ली महिला आयोग ने...

Delhi Crime:12वीं की छात्रा पर चाकू से वार, दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

243
0

असल न्यूज़। राजधानी दिल्ली में अपराधियों के हौसले बुलंद मामला दिल्ली के तिलक नगर इलाके का है गुरुवार सुबह स्कूल जा रही एक 12वीं कक्षा की छात्रा पर कुछ लड़कों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया. पीड़िता की उम्र 16 साल बताई जा रही है. घटना में पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गई. जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां पर उसका इलाज चल रहा है. जिसके बाद अलगे दिन दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है.

आयोग ने नाबालिग पीड़िता की मां की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए बताया है कि पीड़िता की मां ने कहा है कि वह अपनी बेटी के साथ अकेली रहती है और उसकी बेटी जिस कोचिंग में पढ़ती है वहां पर एक लड़का भी उसके साथ कोचिंग में पढ़ता था. जो आए दिन उसे परेशान करता था. वह लड़का अलग-अलग मोबाइल नंबरों से उसे कॉल करके धमकाता था. जिसकी शिकायत पीड़िता की मां ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत भी दर्ज कराई थी. दिल्ली महिला आयोग का कहना है कि पीड़िता कि मां ने आरोप लगाया है कि पुलिस से शिकायत करने पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की जगह मामले में उन्हें समझौता करने के लिए कहा था. जिसके बाद 7 जुलाई की सुबह 7:30 बजे उनकी बेटी पर लड़कों ने कुछ बेरहमी से चाकू से हमला कर दिया. आरोपियों ने लड़की पर चाकू से कई बार हमला किया. जिसमें कि वह गंभीर रूप से घायल हो गई. इसके बाद घायल लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

मद्द करने के आरोप में घनश्याम को किया गिरफ्तार इसके साथ ही पश्चिमी जिले के डीसीपी घनश्याम बंसल ने मामले में बताया है कि दोनों आरोपियों को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक छात्रा की उम्र 16 साल है और वह 12वीं कक्षा में पढ़ती है. घटना 7 जुलाई सुबह 7:30 बजे की है. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने शाहपुरा तिलक नगर थाने में सभी धाराओं को जोड़ते हुए एफ आई आर दर्ज कर ली गई है. पुलिस ने इस मामले में एक 22 साल के शिवम नाम के आरोपी को घटना के दिन ही रात 11:00 बजे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी शिवम गुरु नानक नगर तिलक विहार का रहने वाला है जोकि जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल में एक ट्रेनी के तौर पर काम कर रहा था.

दिल्ली पुलिस ने धारा 307 के तहत किया गया मामला दर्ज इसके साथ ही इस मामले में पुलिस ने एक 20 साल के शगुन नाम के आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. जो कि संत नगर तिलक नगर का रहने वाला है. जिसने इस घटना को अंजाम देने में आरोपी शिवम की मदद की. पुलिस ने बताया है कि पूछताछ में यह पता चला है. कि नाबालिक लड़की और शिवम पिछले दो-तीन साल से दोस्त थे और गुरुवार सुबह दोनों मिले थे तो किसी बात पर झगड़ा होने के बाद लड़के ने लड़की पर चाकू से हमला कर दिया. जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई. हालांकि दिल्ली महिला आयोग का कहना है कि पीड़िता की मां ने आयोग में शिकायत की है कि लड़का उनकी बेटी को परेशान कर रहा था. जिसकी शिकायत पुलिस थाने में भी दर्ज करवाई गई थी. फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को धारा 307 के तहत FIR दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है.

दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले पुलिस को नोटिस जारी किया
इसके साथ ही शुक्रवार को दिल्ली महिला आयोग ने मामले में संज्ञान लेते हुए पुलिस को नोटिस जारी किया है और इस पूरे मामले को लेकर दर्ज की गई है एफ आई आर गिरफ्तारी को लेकर जानकारी मांगी है, इसके साथ ही आयोग ने पीड़िता द्वारा पहले की गई शिकायत पर पुलिस ने क्या कुछ कार्रवाई की उसका ब्यौरा मांग रहा है. पीड़िता की मां द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच किए जाने की भी जानकारी पुलिस से आयोग द्वारा मांगी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here