Home Crime ब्रांड फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर 13 लाख रुपये ठगे, झारखंड से...

ब्रांड फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर 13 लाख रुपये ठगे, झारखंड से दो आरोपी गिरफ्तार

186
0

असल न्यूज़: दिल्ली के व्यक्ति को पार्ले की वितरण फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर उससे करीब 13 लाख रुपये ठगने के आरोप में झारखंड से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों- रवि लोहार (27) और कैलाश कुमार सिंह (34) को जमशेदपुर से गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से दो मोबाइल फोन और अपराध में प्रयुक्त किए गए सिम कार्ड भी बरामद हुए हैं।

दिल्ली के उत्तम नगर निवासी एक व्यक्ति ने शिकायत दी थी कि उन्होंने 13 फरवरी को https://parledistributorship.com पर पार्ले की फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन किया था, जिसके बाद उनके पास भुगतान संबंधी एक ईमेल आया।

शिकायतकर्ता के अनुसार, ईमेल में दिए गए निर्देशों के अनुसार उन्होंने पार्ले फ्रेंचाइजी के नाम से इंडियन बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया समेत तीन बैंक खातों में 13,40,080 रुपये ट्रांसफर किए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाद में आवेदक के पास दो अलग-अलग नंबरों से कॉल आए कि 4.40 लाख और 8.20 लाख रुपये का अतिरिक्त भुगतान करने के लिए भी कॉल आए। शिकायतकर्ता को 13 लाख रुपये ठगे जाने का एहसास हुआ और उसने पैसे नहीं भेजे।

द्वारका के डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि शिकायत मिलने पर केस दर्ज कर लिया गया। जांच के दौरान बैंक खातों का विवरण और उसके लेन-देन की जानकारी निकाली गई। पता चला कि ये बैंक खाता रवि लोहार नामक व्यक्ति चला रहा है। लोहार का उसके पैतृक घर जमशेदपुर में होना पता चला।

उन्होंने कहा, ”पूछताछ में लोहार ने बताया कि उसका साथी जमशेदपुर निवासी कैलाश कुमार सिंह भी इस फर्जीवाड़े में संलिप्त है, जिसके बाद कैलाश को भी गिरफ्तार कर लिया गया।”

उन्होंने बताया कि लोहार ने खुलासा किया कि उसने सोनू नामक व्यक्ति के बैंक खातों का उपयोग किया है, जिसके एवज में सोनू को दो प्रतिशत कमीशन दिया है। पुलिस ने बताया कि इस गिरोह में और अपराधी भी हैं। जांच में खुलासा होने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here