Home Crime बीमा नवीनीकरण का झांसा देकर 150 से ज्यादा लोगों से करोड़ों ठगे,...

बीमा नवीनीकरण का झांसा देकर 150 से ज्यादा लोगों से करोड़ों ठगे, आईएफएसओ ने तीन जालसाजों को किया गिरफ्तार

101
0

असल न्यूज़: बीमा कराने व उसका नवीनीकरण करने के नाम पर 150 से ज्यादा लोगों से करोड़ों रुपये ठगने का मामला सामने आया है। आरोपी ज्यादातर बुजुर्ग लोगों को निशाना बनाते हैं। ये प्राइवेट कंपनियों का बीमा कराने का झांसा देकर पीड़ित को फर्जी बीमा कागजात भेजते थे। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की इंटेलीजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (आईएफएसओ) ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी तीन वर्ष से ठगी कर रहे थे। पुलिस ने इनके पास से छह मोबाइल फोन, दो एटीएम कार्ड व 1.80 लाख रुपये बरामद किए हैं।

इस मामले में पेशे से सरकारी स्कूल की शिक्षिका लकी सोलंकी ने आईएफएसओ में शिकायत दी थी। उन्होंने बताया कि उनके पास एक युवक का फोन आया। उसने कहा कि वह दस लाख रुपये की इंश्योरेंस पॉलिसी करवाएंगी तो उन्हें प्रतिमाह 22 हजार रुपये मिलेंगे। पीड़िता ने दस लाख रुपये की दस पॉलिसी करा लीं। आरोपी ने अपने बैंक खाते में पैसे जमा करा लिए। पॉलिसी करने के बाद आरोपी ने अपना मोबाइल बंद कर लिया। कुछ समय आरोपी को पीड़िता के पास फोन आया कि उसकी जो पॉलिसी टूट गई हैं, उन्हें नवीनीकरण कराएंगे तो उन्हें मोटा मुनाफा मिलेगा।

आरोपियों ने पीड़िता से पॉलिसी नवीनीकरण करने के नाम पर करीब 30 लाख रुपये और ठग लिए। पीड़ित ने अपनी जूलरी को मुथूट फाइनेंस में गिरवी रखकर सभी पॉलिसियों का नवीनीकरण करा लिया। शिक्षिका की शिकायत पर पांच जुलाई, 2022 को मामला दर्जकर पुलिस ने जांच शुरू की। टीम ने कई दिन के जांच के बाद तीन आरोपियों दयालपुर, दिल्ली निवासी विनायक, प्रदीप उर्फ प्रेम और हिमांशु को गिरफ्तार कर लिया। तीनों को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, आरोपी पिछले तीन वर्षों में 150 से ज्यादा लोगों से ठगी कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here