Home Crime सरकार रोज शराब पीने वालों के घरों तक पहुंचा रही लीकर की...

सरकार रोज शराब पीने वालों के घरों तक पहुंचा रही लीकर की पाइपलाइन! जान लीजिए क्या है माजरा?

213
0

असल न्यूज़: सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। अब इन दिनों इंटरनेट पर एक सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि लोग अपने घरों में “शराब पाइपलाइन” के लिए आवेदन कर सकते हैं। मोदी सरकार घरों तक शराब की पाइपलाइन पहुंचाने में मदद कर रही है। यह मैसेज इतना वायरल हुआ कि मामला प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB) फैक्ट चेक के पास पहुंच गया। आपको बता दें कि यह सच नहीं है और इस तरह की कोई योजना नहीं आ रही है। PIB फैक्ट चेक डिपार्टमेंट ने इस खबर को फर्जी बताया है।

क्या है वायरल मैसेज?
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज में लिखा है शराब की पाइप लाइन कनेक्शन हेतु आवेदन…

माननीय प्रधानमंत्री जी ने रोज पीने वालों के लिए शराब की पाइप लाइन का कनेक्शन देने का फैसला लिया है। जो भी अच्छुक हो वो 11 हजार के डिमांड ड्राफ्ट के साथ इस आवेदन पत्र को भरकार प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO Office) जमा करवाएं। आवेदन प्राप्त होने के एक महीने बाद निरीक्षण करके आवेदक के घर मीटर के साथ शराब की पाइप लाइन को जोड़ दिया जाएगा। बाद में खपत के अनुसार, बिल घर पर आएगा।…

इसके बाद नीचे आवेदन का नाम लिखने के लिए जगह छोड़ी गई और साथ ही एक फोटो के लिए भी जगह दी है। यह फाॅर्म बिल्कुल सरकारी फार्म जैसी ही दिख रही है।

क्या कहा PIB ने?
PIB ने इस वायरल मैसेज के खूब मजे लिए और नाना पाटेकर की फोटे के साथ इसे शेयर करते हुए लिखा, …”चिल गाइज। अपनी आशाओं को इतनी भी ऊंचाइयों पर मत ले जाइये।” बता दें कि यूजर्स इस ट्वीट पर काफी मजे ले रहे हैं और इसके मीम्स वायरल कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here