Home Delhi महिलाओं को पेशेवर चालक के रूप में प्रशिक्षित करने की तैयारी, दिल्ली...

महिलाओं को पेशेवर चालक के रूप में प्रशिक्षित करने की तैयारी, दिल्ली सरकार ने जारी किया नोटिस

77
0

असल न्यूज़: दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने महिलाओं को वाणिज्यिक ड्राइवरों के रूप में प्रशिक्षित करने के लिए कैब एग्रीगेटरों से रुचि की अभिव्यक्ति आमंत्रित की है। विभाग इसके लिए लागत का 50 प्रतिशत वहन करने के लिए तैयार है।

सार्वजनिक परिवहन क्षेत्र में महिलाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए, आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने 18 जुलाई को घोषणा की थी कि वह उन्हें वाणिज्यिक ड्राइवरों के रूप में प्रशिक्षित करने के लिए लागत का 50 प्रतिशत वहन करेगी।

परिवहन विभाग द्वारा बुधवार को इस बाबत एक पब्लिक नोटिस भी जारी किया गया है। इसके अनुसार महिला ड्राइवरों को प्रशिक्षित करने पर होने वाले खर्च को परिवहन विभाग और बेड़े के मालिकों या एग्रीगेटर्स के बीच 50:50 के आधार पर साझा किया जाएगा।

नोटिस में कहा गया है कि प्रशिक्षण के सफल समापन पर फ्लीट मालिकों या एग्रीगेटर्स द्वारा प्रायोजित महिला ड्राइवरों को फ्लीट मालिकों/ एग्रीगेटर्स द्वारा नौकरी दी जाएगी। इच्छुक फ्लीट मालिकों या एग्रीगेटर्स को 30 जुलाई तक roadsafetytptdelhi@gmail.com पर मेल भेजकर जानकारी देनी होगी। वहीं, इच्छुक महिलाएं परिवहन विभाग की वेबसाइट पर जाकर 15 अगस्त तक फॉर्म भर सकती हैं।

दिल्ली सरकार ने पहली ही बताया था कि महिलाओं की ट्रेनिंग बुराड़ी, लोनी और सराय काले खां में होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here