Home Crime BSF का रसोइया निकला शातिर ठग, 12वीं पास ने लगाया 100 करोड़...

BSF का रसोइया निकला शातिर ठग, 12वीं पास ने लगाया 100 करोड़ का चूना

62
0

असल न्यूज़: दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने रोहिणी इलाके से हाल में एक शातिर फ्रॉड को पकड़ा है जिस पर राजस्थान के तीन से ज्यादा जिलों में 58 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. अब तक हजारों लोगों से 100 करोड़ से अधिक का चूना लगाने वाला शातिर ठग ओमाराम फर्जी पहचान से दिल्ली में काफी समय से छुपा हुआ था. जानकारी मिली है कि ओमाराम 2007 तक BSF में रसोइए का काम करता था इसके बाद उसने नौकरी छोड़कर लोगों के साथ ठगी करना शुरू कर दिया जहां वह नए नए तरीकों से लोगों को चकमा देता था. बता दें कि ओमाराम पिछले 10 साल से पुलिस को चकमा दे रहा है और हर बार देश के अलग-अलग राज्यों में अपना ठिकाना बनाता था. जानकारी के मुताबिक ओमाराम जोधपुर का रहने वाला है और वह चिटफंड, ई-कॉमर्स और मल्टीलेवल मार्केटिंग के जरिए लोगों का दोगुना करने के नाम पर ठगी को अंजाम देता था.

वहीं पता चला है कि ओमाराम ने कई तरह की कंपनियां बनाकर लोगों को अपने जाल में फंसाया है. वहीं आरोपी पर राजस्थान के अलावा, दिल्ली और हरियाणा में भी कई धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं.

कई जिलों की पुलिस कर रही थी तलाश
घटना की जानकारी देते हुए जोधपुर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ने कहा कि बालेसर के रहने वाले ओमाराम को 29 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद उसे प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर जोधपुर लाया जाएगा. वहीं एसपी ने बताया कि बालेसर थाने में ओमाराम के खिलाफ 4 मामले दर्ज हैं जिनमें वह फरार चल रहा था.

वहीं कई मामलों में सीकर पुलिस भी ओमाराम से पूछताछ कर रही है जहां उसके खिलाफ 10 मामले दर्ज हैं. ओमाराम ने फर्जी कंपनी बनाकर लोगों के साथ फ्रॉड किया है. बता दें कि ओमाराम को 2 साल पहले दुष्कर्म के एक मामले में दिल्ली में पकड़ा गया था लेकिन पहचान बदलने के बाद वह ठगी के मामलों में बचता रहा.

पैसे डबल करने के बहाने बनाता लोगों की चेन
गौरतलब है कि ओमाराम साल 2011 से ही लगातार ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहा है जहां वह कई लोगों को कंपनी चेन सिस्टम में जोड़ता था और गिफ्ट का लालच देकर लाखों रुपए ऐंठता था. ओमाराम कंपनी में लोगों को जोड़ने से पहले उनसे कुछ पैसे लेता और डबल करने का लालच देता था.

वहीं आरोपी कंपनी की महंगी होटलों में सेमिनार करवाता था और कई झूठी कहानियां लोगों को सुनाता था. बता दें कि राजस्थान के 58 दर्ज मामलों के अलावा ओमाराम को हरियाणा के नारनौल पुलिस ने भगोड़ा भी घोषित कर रखा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here