Home Delhi सबसे बड़ा मानव तिरंगा बनाने का कार्यक्रम रद्द, बुराड़ी मैदान में भरा...

सबसे बड़ा मानव तिरंगा बनाने का कार्यक्रम रद्द, बुराड़ी मैदान में भरा बारिश का पानी

78
0

असल न्यूज़: राजधानी दिल्ली में दुनिया का सबसे बड़ा मानव तिरंगा 4 अगस्त को बनाया जाना था, लेकिन बारिश के कारण बुराड़ी मैदान में पानी भर जाने के कारण कार्यक्रम फिलहाल रदद् कर दिया गया है।

बता दें कि इसके लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा भी की थी। शिक्षा निदेशालय ने भी दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों के 8वीं और 9वीं कक्षा के 52 हजार छात्रों को बुराड़ी मैदान में आमंत्रित किया था। कार्यक्रम रद्द होने की जानकारी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर दी।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा, “आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर दिल्ली के बच्चे आज सबसे बड़ा तिरंगा बनाने वाले थे, लेकिन बुराड़ी मैदान में बारिश का पानी भरने के कारण यह कार्यक्रम फिलहाल स्थगित किया जा रहा है। कल हमारे बच्चों ने इसका शानदार रिहर्सल भी किया था।”

इस कार्यक्रम के लिए शिक्षा निदेशालय सर्कुलर भी जारी किया था। 3 अगस्त को सुबह 7 बजे इसमें हिस्सा लेने वाले 52,000 छात्रों को रिहर्सल के लिए बुलाया गया था। सभी स्कूली बच्चे तिरंगे के लिए तीन अलग-अलग रंगों की ड्रेस में पहुंचे थे, लेकिन बारिश होने के चलते मैदान में पानी भर गया।

जैसलमेर में फहराया गया था सबसे बड़ा तिरंगा

बता दें कि अभी तक दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा फहराने का रिकॉर्ड राजस्थान के जैसलमेर के नाम है। साल 2022 में ही 15 जनवरी को सेना दिवस के मौके पर दुनिया का सबसे बड़ा झंडा जैसलमेर की धरती पर फहराया गया था। ये तिरंगा 225 फीट लंबा और 150 फीट चौड़ा था। यह खादी से बनाया गया था और इसका वजन करीब एक हजार किलो के आसपास था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here