Home Delhi एक्सप्रेस-वे पर पहले दिन पांच दुपहिया वाहनों के काटे गए 20-20 हजार...

एक्सप्रेस-वे पर पहले दिन पांच दुपहिया वाहनों के काटे गए 20-20 हजार रुपये के चालान

102
0

असल न्यूज़: दुपहिया वाहन से अगर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सफर कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए, क्‍योंकि आपका बीस हजार रुपये का चालान कट सकता है। जी हां, यह सच है। ट्रैफिक पुलिस ने अभियान शुरू कर दिया है।

20-20 हजार रुपये के चालान काटे

शुक्रवार को एक्‍सप्रेस वे से गुजर रहे पांच दुपहिया वाहन चालकों के 20-20 हजार रुपये के चालान काटे गए। प्रतिबंधित होने के बावजूद एक्‍सप्रेस पर दुपहिया और तीन पहिया वाहनों को रोक पाने में एनएचएआइ (NHAI) और ट्रैफिक पुलिस लगातार विफल ही साबित हो रही थी। ऐसे में इस रूट में ये वाहन दुर्घटना का सबब भी बन रहे थे।

हादसों का सबब बनते दुपहिया वाहन

अब माना जा रहा है कि चालान के रूप में मोटी रकम वसूली से अब एक्‍सप्रेस वे पर दुपहिया वाहनों के आवागमन पर रोक लग सकेगी। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर बेधड़क दौड़ रहे दो पहिया वाहन हादसों का सबब बन रहे है। अभी तक हादसों में कई वाहन चालक अपनी जान गवां चुके है। पुलिस कार्रवाई करती है। जिस वजह से कुछ दिनों तक वाहनों का आवागम रूक जाता है। लेकिन उसके बाद स्थित पहले जैसी हो जाती है।

काशी और डासना टोल पर अभियान

लगातार हो रहे हादसों को देखते हुए गाजियाबाद और मेरठ पुलिस ने काशी व डासना टोल प्लाजा पर अभियान चलाकर दो पहिया वाहन चालकों के चालान काटे और उनसे एक लाख रूपये से ज्यादा का शमन शुल्क वसूला। शुक्रवार को टीएसआई निमेष कुमार ने काशी टोल प्लाजा पर अपनी टीम के साथ दो पहिया वाहन चालकों की रोकथाम के लिए अभियान चलाया। उन्होंने नो एंट्री में प्रवेश करने वाले पांच वाहनों के बीस हजार रूपये के चालान काटे।

ग्रामीणों को चेतावनी देकर छोड़ा

इस दौरान कृषि वाहन भी एक्सप्रेस-वे पर दौ़ड़ते हुए मिले। हालांकि आस-पास के ग्रामीण होने की वजह से पुलिस ने उन्हें चेतावनी देकर वापस भेज दिया। इस दौरान दो पहिया वाहन चालकों ने पुलिस कार्रवाई का विरोध भी किया। जिस वजह से काशी टोल प्लाजा पर हंगामे की स्थिती बन गई। लेकिन पुलिसकर्मियों ने सुरक्षा का हवाला देकर शांत करा दिया।

प्रतिदिन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि गाजियाबाद पुलिस ने डासना और मेरठ पुलिस ने काशी टोल से एक्सप्रेस-वे पर प्रवेश करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की है। दो पहिया वाहनों को रोकने के लिए प्रतिदिन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। यदि वाहन चालक चेतावनी देने के बावजूद एक्सप्रेस-वे पर आते है तो कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here