Home Crime स्ट्रीट क्राईम के खिलाफ दिल्ली पुलिस का विशेष अभियान, चार आरोपी गिरफ्तार

स्ट्रीट क्राईम के खिलाफ दिल्ली पुलिस का विशेष अभियान, चार आरोपी गिरफ्तार

809
0

दिल्ली नजफगढ़ थाने की पुलिस ने स्ट्रीट क्राइम (Street Crime) के खिलाफ चलाये गए एक विशेष अभियान (Special Drive) के तहत कुल चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इन चारों आरोपियों में दो को स्नैचिंग और वाहन चोरी में जबकि दो को अवैध शराब के कारोबार में लिप्त पाए जाने पर गिरफ्तार किया गया है.

डीसीपी एम. हर्षवर्धन (DCP M. Harsh Vardhan) के अनुसार, एसीपी जितेंद्र पटेल और एसएचओ नजफगढ़ अजय कुमार की देखरेख में एएसआई सुभाष, गंगाधर, हेड कॉन्स्टेबल परमजीत और अन्य की टीम इलाके में पेट्रोलिंग कर रही थी. इस दौरान जब यह टीम राणाजी एन्क्लेव कब नाला रोड के पास पहुंची तो उन्हें गुप्त सूत्रों से दो वाहन चोरों के चोरी की बाइक से इलाके में घूमने का पता चला. जिस पर प्रतिक्रिया करते हुए पुलिस टीम, धरमपुरा के राणाजी एन्क्लेव में ट्रैप लगा कर वाहनों की जांच में लग गयी. तभी वहां बाइक सवार दो संदिग्ध पहुंचे जो पुलिस को देखते ही यू-टर्न मार कर भागने लगे. इस के बाद शक के आधार पर पुलिस ने पीछा करके दोनों को दबोच लिया.

पुलिस की पूछताछ में उनकी पहचान फरदीन खान और एमडी साहिल के रूप में हुयी है. ये दोनों नजफगढ़ के राणाजी एन्क्लेव के रहने वाले हैं. उनकी तलाशी में एक गोल्ड चेन बरामद किया गया, जबकि बाइक की जांच में नजफगढ़ थाना इलाके से चोरी का पता चला है जिसे जब्त करके पुलिस ने दोनो को हिरासत में ले लिया है.

वहीं एक दूसरे मामले में पुलिस टीम जब इलाके में पेट्रोलिंग कर रही थी, तो उन्हें सूत्रों से 2 लोगों के बारे के सूचना मिली, जो जय विहार इलाके में अवैध शराब की बिक्री में लिप्त थे. जानकारी के आधार पर पुलिस ने छापेमारी करके दोनों आरोपी बबिता देवी और रवि को दबोच लिया. ये जय विहार और सपेरा बस्ती के रहने वाले हैं. इनके पास से 252 क्वार्टर अवैध शराब बरामद की गई है जिसे जब्त कर पुलिस ने इनके खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई में जुट गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here