Home Crime सहारनपुर से जैश का आतंकी मोहम्मद नदीम गिरफ्तार, मिला था ‘नूपुर शर्मा’...

सहारनपुर से जैश का आतंकी मोहम्मद नदीम गिरफ्तार, मिला था ‘नूपुर शर्मा’ की हत्या का टास्क

88
0

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से ATS ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान (TTP) से जुड़े संदिग्ध आतंकी को अरेस्ट किया है। ATS ने सहारनपुर के गंगोह के रहने वाले आतंकी मोहम्मद नदीम को दबोचा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ATS की पूछताछ में आतंकी ने बताया कि पाकिस्तान के जैश के आतंकियों ने उसे नूपुर शर्मा का सिर कलम करने का टास्क दिया गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, ATS ने जानकारी दी है कि एजेंसियों से इनपुट मिला था कि सहारनपुर के थाना गंगोह स्थित ग्राम कुंडा कलां निवासी मुहम्मद नदीम पुत्र नफीस अहमद जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान-पाकिस्तान की कट्टर इस्लामी विचारधारा से प्रभावित होकर फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा है। जिसके बाद संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया गया। आतंकी के फोन की जाँच की गई, तो उसमें एक डॉक्यूमेंट बरामद हुआ। उसके मोबाइल से जैश-ए-मोहम्मद और TTP के आतंकियों से चैट, वॉइस मैसेज मिले हैं।

बताया जा रहा है कि यूपी ATS के सामने नदीम ने पूछताछ में कबूल किया है कि उसे जैश-ए-मोहम्मद एवं TTP के आतंकियों ने नुपूर शर्मा का कत्ल करने का टास्क दिया था। बता दें कि भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा द्वारा इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद पर कथित विवादित टिप्पणी करने के बाद विवाद शुरू हो गया था। देश के कई हिस्सों में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इस मुद्दे को लेकर जमकर हंगामा किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, ATS खुलासा किया है कि मुहम्मद नदीम व्हॉट्सएप, टेलीग्राम, आईएमओ, फेसबुक मैसेंजर, क्लब हाउस जैसे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के माध्यम से 2018 से जैश-ए-मुहम्मद और TTP के संपर्क में है। वह जैश और तहरीक-ए-तालिबान की विचारधारा से प्रभावित होकर फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा था। ATS ने बताया कि नदीम के मोबाइल से फिदायीन विस्फोट से सम्बंधित PDF फाइल भी बरामद हुई है।

यूपी पुलिस ने दावा किया है कि मोहम्मद नदीम ने पूछताछ में बताया कि उसे पाकिस्तान और अफगानिस्तान में सक्रिय जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान-पाकिस्तान के आतंकवादी स्पेशल ट्रनिंग के लिए बुला रहे थे। जिस पर वो वीजा लेकर पाकिस्तान जाता और जैश-ए-मोहम्मद से ट्रेनिंग लेकर आता। वहीं कहा जा रहा है कि नदीम ने अपने कुछ भारतीय संपर्को की भी जानकारी एटीएस को दी है। जिस पर आगे की जाँच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here