Home Delhi Delhi: मच्छरों का लार्वा मिलने पर एमसीडी 107 लोगों का किया चालान,...

Delhi: मच्छरों का लार्वा मिलने पर एमसीडी 107 लोगों का किया चालान, 117 को जारी किए नोटिस

71
0

एमसीडी ने मंगलवार को मच्छरों के लार्वा की जांच के लिए विशेष निगरानी अभियान चलाया। दक्षिणी, पश्चिमी, मध्य व नजफगढ़ क्षेत्र में चले अभियान के दौरान सभी वार्डों में निर्माण स्थलों पर जांच की गई। अनियमितताएं मिलने पर 107 चालान लोगों के चालान किए और 117 नोटिस जारी किए हैं। अभियान के दौरान चारों क्षेत्रों में 1196 निर्माण स्थलों की जांच की गई और 278 स्थलों पर मच्छरों का लार्वा पाया गया।

मध्य क्षेत्र के वार्ड-90 कालकाजी में एनएलसीपी नेहरू प्लेस, दक्षिणी क्षेत्र के वार्ड-81 पुष्प विहार में अंबेडकर नगर टर्मिनल, पश्चिमी क्षेत्र के वार्ड-26 में मोहन गार्डन व नजफगढ़ क्षेत्र के वार्ड-35 ककरोला के हर्ष विहार में मच्छरों का लार्वा पाया गया। मच्छरों का लार्वा मिलने पर कड़ी कार्रवाई करते हुए 107 चालान व 117 नोटिस जारी किए हैं।

नजफगढ़ क्षेत्र के वार्ड-45 ईसापुर के जाफरपुर में स्थित आरटीआरएम अस्पताल का वीआईपी चालान किया गया। इसके अलावा निगम के जन स्वास्थ्य विभाग ने उपरोक्त चारों क्षेत्रों में जन जागरूकता अभियान चलाया। इसके अंतर्गत नागरिकों को हैंडबिल वितरित किए गए, स्टिकर चिपकाए गए व निर्माण स्थलों पर बैनर प्रदर्शित किए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here