Home Crime दुमका, चतरा और अलीगढ़ से दिल्ली तक… सनकी आशिकों के वहशीपन का...

दुमका, चतरा और अलीगढ़ से दिल्ली तक… सनकी आशिकों के वहशीपन का शिकार हो रहीं बेटियां

69
0

झारखंड के दुमका (Dumka Case) में जब 12वीं में पढ़ रही एक बच्ची को जिंदा जला दिया गया तो देशभर में गुस्सा देखने को मिला. हर किसी ने कहा कि आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देकर समाज में एक मैसेज दिया जाना चाहिए, जिससे बेटियों के खिलाफ ऐसा करने से पहले कोई दस बार सोचे… लेकिन असली सच्चाई ये है कि दुमका के अलावा भी देशभर में रोजाना ऐसी कई घटनाएं होती हैं, जो अखबार के किसी पन्ने में गायब होकर रह जाती हैं. पिछले एक हफ्ते में ऐसी दिल दहला देने वाली कई घटनाएं सामने आई हैं.

दिल्ली में बीच सड़क मारी गोली
ताजा मामला राजधानी दिल्ली का है, जहां एक 11वीं क्लास की छात्रा को सिर्फ इसलिए गोली मार दी क्योंकि लड़की ने उससे दोस्ती तोड़ दी. इस सनकी आशिक ने बीच सड़क लड़की को गोली मार दी और उसकी हत्या कर दी. पीड़ित परिवार का कहना है कि आरोपी कई दिनों से लड़की का पीछा कर रहा था. आरोपी ने सोशल मीडिया पर फेक आईडी बनाकर लड़की से दोस्ती की थी, लेकिन जब लड़की को उसका सच पता चला तो उसने दोस्ती तोड़ दी. इससे नाराज होकर सिरफिरे ने उसे गोली मार दी.

दुमका में पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया
झारखंड के दुमका मामले की चर्चा पिछले कई दिनों से है, जहां एक सिरफिरे आशिक ने 12वीं में पढ़ने वाली अंकिता को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया. कुछ दिनों तक जंग लड़ने के बाद आखिरकार अंकिता ने दम तोड़ दिया. शाहरुख नाम के युवक को जब अंकिता ने इनकार किया तो उसे गुस्सा आ गया. उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर सुबह 4 बजे खिड़की से अंकिता पर पेट्रोल डाला और आग लगा दी. इस मामले को लेकर देशभर में काफी गुस्सा है, वहीं पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

झारखंड के चतरा में एसिड अटैक
झारखंड के ही दूसरे जिले चतरा में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया. दुमका का मामला सामने आने के बाद ये मामला भी मीडिया में आया. यहां एक सिरफिरे युवक ने सोते हुए लड़की के मुंह पर तेजाब डाल दिया. इस दौरान लड़की बुरी तरह झुलस गई. ये आरोपी कई दिनों से लड़की को परेशान कर रहा था. पीड़ित परिवार का आरोप है कि जब पुलिस को शिकायत की गई तो कोई एक्शन नहीं लिया गया, जिसके बाद आरोपी ने घर पर आकर ये एसिड अटैक कर दिया. आरोपी फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में है.

एमपी में चाकू से गला काटने की कोशिश
मध्य प्रदेश में भी इसी हफ्ते एक मामला सामने आया. जहां एक सिरफिरे युवक ने लड़की के गले पर चाकू से वार कर दिया. खंडवा में मनचले आशिक ने प्रपोजल ठुकराने के बाद 20 साल की लड़की के गले पर चाकू मार दिया. इसके बाद खून से लथपथ होकर युवती वहीं गिर गई और आरोपी फरार हो गया. लड़की की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं आरोपी युवक की लाश पुलिस को मिली है, बताया गया है कि उसने घटना को अंजाम देने के बाद सुसाइड कर लिया.

अलीगढ़ में भी लड़की को जलाने की कोशिश
कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी दुमका जैसे कांड को अंजाम देने की कोशिश हुई. यहां घर आ रही एक युवती पर युवक ने पेट्रोल उड़ेल दिया और आग लगाने की कोशिश की, लेकिन तभी लड़की चिल्लाने लगी, जिसके डर से आरोपी युवक भाग गया. पड़ोस में ही रहने वाले युवक ने ये काम किया था. ये युवक लड़की को बातचीत करने के लिए लगातार परेशान कर रहा था. बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here