Home Delhi 21वींअस्थि कलश विसर्जन यात्रा को लेकर पुण्यदायी समिति ने बैठक की।

21वींअस्थि कलश विसर्जन यात्रा को लेकर पुण्यदायी समिति ने बैठक की।

85
0

हरिद्वार। श्री देवोत्थान सेवा समिति (पंजी.) के तत्वावधान में आयोजित 21 वीं अस्थि कलश विसर्जन यात्रा को देवभूमि हरिद्वार में आने से लेकर विसर्जन तक की तैयारियों को लेकर सहयोगी संस्था पुण्यदायी अभियान सेवा समिति ने वैश्य कुमार सभा भवन में एक बैठक का आयोजन किया। समिति अध्यक्ष सत्येन्द्र चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में मंच का संचालन अवनीश गोयल ने किया। प्रांत प्रभारी श्री रवीन्द्र गोयल ने आगामी 23 सितम्बर 2022 शुक्रवार को शाम 5 बजे देवभूमि उत्तराखंड के गुरुकुल नारसन बार्डर पर हजारों अस्थि कलशो को पूरी टीम के साथ पुष्पांजलि कर यात्रा की अगवानी करने का निर्णय किया।

उन्होंने कहा कि यात्रा में शामिल करीब 150 श्रद्धालुओ के लिए आनंद प्रकाश टुटेजा के सानिध्य में वहां जलपान का भी आयोजन किया जाएगा। बैठक में अगले दिन 24 सितम्बर 2022 (शनिवार)को कनखल, सतीघाट हरिद्वार में दोपहर 12.30 बजे इन सभी अस्थि कलशो को 100 किलो दूध की धारा के साथ वैदिक रीति से विसर्जन कर सभी श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया जाएगा। गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्ली से प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी 21 वीं अस्थि कलश विसर्जन यात्रा का आयोजन पितृपक्ष में 23 सितम्बर को प्रातः 10 बजे किया जाएगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अनिल नरेन्द्र व राष्ट्रीय महामंत्री एवं यात्रा संयोजक विजय शर्मा के नेतृत्व में हजारों अस्थि कलश आईटीओ स्थित शहीदी पार्क से हरिद्वार के लिए पुष्पांजलि के बाद रवाना होंगे। उत्तराखंड प्रांत के प्रमुख राजीव तुम्बडिया, उपप्रांत प्रमुख उमेश कौशिक व टीना शर्मा भी पूरी व्यवस्था को सुचारू रखने में योगदान देंगे। बैठक में डा.विशाल गर्ग,सी.डी.काला,जानकी प्रसाद, यशपाल विजन सहित दर्जनों पदाधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here