Home Delhi डेंगू, मलेरिया जैसी महामारी को लेकर पेंटिंग के माध्यम से बच्चों ने...

डेंगू, मलेरिया जैसी महामारी को लेकर पेंटिंग के माध्यम से बच्चों ने किया जागरूक

43
0

दिल्ली के रोहिणी स्थित एमसीडी स्कूल में डेंगू, मलेरिया जैसी महामारी को लेकर बच्चों को जागरूक किया गया. स्कूल द्वारा आयोजित की गई पेंटिंग प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों ने सभी को जागरूक किया. प्रतियोगिता में भाग ले बच्चों ने अपनी कल्पनाओं को किया उजागर करते हुए डेंगू और मलेरिया से सावधान रहने के लिए अपने आस-पास के लोगों को सचेत किया.

दिल्ली में बरसात के बाद अब डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया जैसी बीमारियों से बचाव के लिए शासन से लेकर प्रशासन तक सभी अलर्ट मोड़ पर आ गए हैं. ऐसे में अब स्कूली छात्र भी अलग अंदाज में लोगों के बीच जागरूकता फैलाने का काम कर रहे हैं. कुछ ऐसा ही नजारा दिल्ली के रोहिणी स्थित एमसीडी स्कूल में देखने को मिला, जहां स्कूली छात्रों ने अपनी पेंटिंग के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का काम किया. दरअसल दिल्ली रोहिणी सेक्टर 7 स्थित एमसीडी स्कूल के छात्रों ने पेंटिंग के माध्यम से एक प्रदर्शनी लगाई, जिसमें डेंगू मलेरिया जैसे बीमारियों से संबंधित चीजों के बारे में जानकारी दी गई.

बच्चों ने स्कूल द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेते हुए अपनी कला और कल्पनाओं को कागज पर बिखेरते हुए अपने अपने विचारों को प्रकट किया और अपने आस पास के लोगों को डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया जैसी बीमारियों से सावधान रहने के लिए लोगों को सचेत किया. जिसके बाद बच्चों के हौसले को बढ़ाते हुए स्कूल प्रशासन के द्वारा विजताओं को सम्मानित भी किया गया.

गौरतलब है कि हर बार बरसात के बाद डेंगू और मलेरिया जैसी महामारी फैलने की आशंका बढ़ जाती है. जिसको लेकर शासन और प्रशासन द्वारा बड़े स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम भी चलाए जाते हैं. इसी कड़ी में एमसीडी स्कूल के बच्चों द्वारा भी अब लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इन बीमारियों के प्रति सजग कर उन्हें इन रोगों से बचाया जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here