Home Crime चंडीगढ़ में चोर चोर चोर… एक हफ्ते में 14 वारदातें, घर, दुकान...

चंडीगढ़ में चोर चोर चोर… एक हफ्ते में 14 वारदातें, घर, दुकान और शो रूम भी सेफ नहीं, पुलिस के हाथ खाली

47
0

चंडीगढ़ में क्राइम का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। या यूं कहें की चंडीगढ़ अब क्राइम गढ़ बन रहा है। शहर में लूट, चोरी, स्नैचिंग की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। पुलिस इन वारदातों में लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही है। वहीं पुलिस के इंतजाम भी नाकाफी हैं।

शहर में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही हैं। एक हफ्ते में शहर के अलग-अलग एरिया में चोरी की कुल 14 चोरी के मामलों में पुलिस के पास शिकायत दर्ज हो चुकी है। जबकि सभी मामलों में संबंधित थाना पुलिस अज्ञात के खिलाफ एफआइआर दर्ज करके जांच में अटकी हुई है। पुलिस अभी तक एक भी वारदात को सुलझा नहीं पाई है।

चोरी की घटनाओं के अलावा शहर में गाड़ियों की बैटरी चोरी करने वाला गैंग भी सक्रिय है। शहर के लोग चोरों से परेशान हैं और पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं।

गांव अटावा के लोगों ने पुलिस के खिलाफ किया था प्रदर्शन

सेक्टर- 42 स्थित गांव अटावा में स्थानीय लोग लगातार हो रही चोरियों के विरोध में पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतर आए थे। लोगों ने रोड ब्लाक तक कर दिया। एरिया काउंसलर जसबीर सिंह बंटी का कहना था कि उनके वार्ड में कानून व्यवस्था बिल्कुल ठप हो चुकी है। आए दिन चोरी की वारदातें हो रही हैं। नशेड़ी घरों में घुसकर चोरियां कर रहे हैं। दो जुलाई चोर गांव अटावा से एक एक्टिवा और रेहड़ी चोरी कर ले गए थे। वहीं एक पीड़ित ने परेशान होकर आत्मदाह की धमकी तक दी थी। हालांकि पुलिस के आश्वासन के बाद सड़क खोली गई थी। वार्ड पार्षद जसबीर सिंह बंटी के छोटे भाई की कार की बैटरी भी चोरी हुई थी।

बड़ी चोरियों में भी जांच तक सीमित स्मार्ट पुलिस

दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के अनुसार चोर बीती मंगलवार रात 1.16 बजे शोरूम नंबर-6 स्थित महादेव केमिस्ट में छत के रास्ते घुसा था। शातिर ने कपड़े से मुंह ढक रखा था। उसने दुकान के गल्ले से 60 हजार रुपये नकदी निकाली और उसी रास्ते से बाहर चला गया। इसके बाद वह छत के रास्ते से ही शोरूम नंबर-12 स्थित दुर्गा मेडिकोज में घुसा। उसने छत से अंदर घुसने के लिए ताला तोड़ने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहा। इसके बाद चोर आगे बढ़ा और चंडीगढ़ फार्मेसी दुकान में छत के रास्ते से ही अंदर घुस गया। यहां से उसने एक लाख 40 हजार रुपये चोरी किए। इस मामले में चंडीगढ़ फार्मेसी के मालिक महेश शर्मा और महादेव केमिस्ट के मालिक अजय गुप्ता ने पुलिस को शिकायत दी है। हालांकि पुलिस अभी तक इस चोर को पकड़ नहीं पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here