Home PM Modi G20 समिट में भी दिखेगा ममता-मोदी का टकराव, ‘दीदी’ ने अभी से...

G20 समिट में भी दिखेगा ममता-मोदी का टकराव, ‘दीदी’ ने अभी से दिखा दिए तेवर

38
0

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी G20 समिट की तैयारियों को लेकर बुलाई गई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक में शामिल होने के लिए 5 दिसंबर को नई दिल्ली जाएंगी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि वह इस मीटिंग में पश्चिम बंगाल की सीएम के रूप में नहीं, बल्कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) की राष्ट्रीय अध्यक्ष में रूप में शामिल होंगी। इस मीटिंग में देश के राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम ममता बनर्जी ने राज्य विधानसभा में मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘मैं प्रधानमंत्री की बैठक में हिस्सा लेने के लिए 5 दिसंबर को नई दिल्ली जा रही हूं।’ उन्होंने बताया है कि वह दिल्ली से अजमेर शरीफ दरगाह जाएंगी, इसके बाद पुष्कर जाएंगी। भारत अगले साल सितंबर में G20 समिट की मेजबानी करेगा। ममता बनर्जी मुख्यमंत्रियों की मीटिंग से अलग पीएम मोदी से मुलाकात कर सकती हैं। वह उनके समाने प्रदेश की बकाया राशि और बाढ़, कटान जैसे मुद्दे उठा सकती हैं। उल्लेखनीय है कि ममता कई दफा यह कह चुकी हैं कि केंद्र सरकार फंड जारी करने में देर कर रही है, जिसके कारण विकास योजनाएं शुरू करने में दिक्कत हो रही है। वह दावा कर चुकी हैं कि 31 जुलाई 2022 तक ही केंद्र पर बंगाल सरकार के करोड़ों रुपये बाकी हैं।

बताया जा रहा है कि ममता, इस मीटिंग में फरक्का बैराज और उसके आसपास के इलाकों में गंगा नदी के कटान का मुद्दा उठा सकती हैं। वह इसको लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को भी चिट्ठी लिख चुकी हैं। उन्होंने मांग की थी कि संबंधित मंत्रालय विस्तृत अध्ययन कर एकीकृत योजना बनाई जाए। सीएम ममता ने नदिया, मालदा, मुर्शिदाबाद में गंगा नदी के किनारे कटान को लेकर चिंता प्रकट की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here