Home Delhi Delhi: शराब घोटाले में सिसोदिया का नाम चार्जशीट में नहीं, केजरीवाल ने...

Delhi: शराब घोटाले में सिसोदिया का नाम चार्जशीट में नहीं, केजरीवाल ने विपक्ष को घेरा

233
0

असल न्यूज़। दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई ने सात आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है. इस चार्जशीट में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है. इसी के बाद से AAP बीजेपी पर हमलावर हो गई है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा- सीबीआई ने शराब घोटाले में चार्जशीट फाइल की है. यानी सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को क्लिन चिट दे दी है. सीबीआई और ईडी के 800 अधिकारी इस केस पर काम कर रहे हैं. रात-दिन 24 घंटे काम कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि 500 से ज्यादा जगह रेड मारी. उनकी दीवारी तोड़कर देखा गया कि कहीं कैश तो नहीं. गद्दे फाड़कर देखे गए. मनीष का बैंक लॉकर देखा गया. रिश्तेदार और गांव की जांच की. मगर सबूत नहीं मिला. अभी कह रहे हैं कि जांच जारी है. एडिशनल चार्जशीट आ सकती है.

केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा- हमारी जांच प्रधानमंत्री तब तक कराएंगे, जब तक जिंदा हैं. जिंदगीभर जांच जारी है. आज तक जिनती भी जांच की, उसमें 25 पैसे की भी गड़बड़ी नहीं मिली. प्रधानमंत्री खुद इस केस को मॉनिटरिंग कर रहे हैं. वो खुद सीबीआई और ईडी डायरेक्टर से मिल रहे थे. वो चाहते थे कि मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करें. सारी फाइल की जांच कर ली, ये कुछ नहीं निकाल पाए.

उन्होंने कहा कि हाथ जोड़कर प्रधानमंत्री से अपील है. वो कहते हैं कि 18 घंटे काम करते हैं. वो यही सोचते हैं कि किस तरह केजरीवाल को काम करने से रोकूं. 18 में से 2 घंटे भी देश के लिए काम कर लें, तो देश में महंगाई कम होगी.

आप ने LG को हटाने की मांग की
इससे पहले मनीष सिसोदिया ने कहा था कि बीजेपी एक मनोहर कहानी लेकर आई थी कि दिल्ली में शराब घोटाला हुआ है. बीजेपी ने करोड़ों के घोटाले सुनाए थे. मेरे घर पर सीबीआई की रेड करवाई गई थी और छापे डाले गए थे. मेरे बैंक के लॉकर की तलाशी की जा चुकी है. मैंने उस समय भी कहा था कि दिल्ली में कोई शराब घोटाला नहीं हुआ है.

सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी ने शराब घोटाले के नाम पर परेशान और बदनाम किया है. सीबीआई की चार्जशीट से साफ है कि कोई शराब घोटाला हुआ ही नहीं. सिसोदिया ने दिल्ली के एलजी को हटाने की मांग करते हुए कहा है कि क्या अब दिल्ली के एलजी और सीएस के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी? क्या एलजी को हटाना नहीं चाहिए क्योंकि सीबीआई ने मुझे क्लीन चिट दे दी है.

पीएम को माफी मांगनी चाहिए
सिसोदिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विरोधी दलों के खिलाफ साजिश रचने के बारे में सोचते रहते हैं. प्रधानमंत्री मोदी को माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने का कि एलजी को अपने पद से इस्तीफा देना चाहए और चीफ सेक्रेटरी के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, जिन्होंने बीजेपी की साजिश का हिस्सा बनकर साजिश की. इसी तरह सत्येंद्र जैन भी पाक साफ बाहर निकलेंगे.

800 अफसरों को चार महीने में कुछ नहीं मिला
आबकारी नीति मामले में दाखिल की गई सीबीआई की चार्जशीट में मनीष सिसोदिया का नाम नहीं होने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चार्जशीट में मनीष का नाम नहीं है. उन्होंने कहा कि यह पूरी केस फर्जी है. रेड में कुछ नहीं मिला है. 800 अफसरों को चार महीने जांच में कुछ भी नहीं मिला. मनीष ने शिक्षा क्रांति से देश के करोड़ों गरीब बच्चों को अच्छे भविष्य़ की उम्मीद दी है. केजरीवाल ने कहा कि मुझे दुख है कि ऐसे शख्स को झूठे केस में फंसाकर बदनाम करने की साजिश रची गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here