Home Delhi NCR Delhi Mayor: महापौर पद पर कमलजीत हो सकती हैं भाजपा उम्मीदवार, तय...

Delhi Mayor: महापौर पद पर कमलजीत हो सकती हैं भाजपा उम्मीदवार, तय किए उपमहापौर व स्थायी समिति के सदस्यों के नाम

256
0

भाजपा ने एमसीडी के महापौर व उपमहापौर पद के चुनाव के लिए पार्षदों के नाम तय कर दिए हैं। इसके अलावा भाजपा ने सदन से चुने जाने वाले सदस्यों के चुनाव के लिए पार्षदों की संख्या के मद्देनजर तीन पार्षदों के नामों पर भी मुहर लगा दी है। भाजपा ने इन पार्षदों के नामों के संबंध में खुलासा नहीं किया है। वह मंगलवार को पार्षदों के नामों का एलान करेगी। हालांकि बताया जा रहा है कि महापौर पद के लिए भाजपा ने कमलजीत सहरावत को उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया है।

महापौर, उपमहापौर व स्थायी समिति के चुनाव के संबंध में प्रदेश भाजपा ने सोमवार को दो बैठकें कीं। सूत्रों के अनुसार, पहली बैठक में महापौर व उपमहापौर और स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव के लिए पार्षदों के नाम तय किए। इस दौरान भाजपा नेताओं ने कई पार्षदों के नामों पर विचार किया। भाजपा नेताओं ने आखिर में निगम में महापौर व नेता सदन रहीं कमलजीत सहरावत को महापौर का चुनाव लड़ाने का निर्णय लिया। बैठक के बाद भाजपा नेताओं ने कमलजीत को पार्टी कार्यालय बुलाया और पार्टी के निर्णय के संबंध में अवगत कराया।

महापौर, उपमहापौर व स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव के लिए मंगलवार तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते है। भाजपा के पार्षद मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे और उस समय उम्मीदवारों के नामों का खुलासा होगा। वहीं प्रदेश भाजपा के नेताओं ने दूसरी बैठक एमसीडी में धुरंधर रहे नेताओं के साथ की। इन नेताओं को महापौर, उपमहापौर व स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव के संबंध में जिम्मेदारी दी गई। उनको एमसीडी के अलग-अलग जोन का प्रभारी बनाया गया। एमसीडी के 12 जोन है और उनमें भाजपा के 104 पार्षद उसके चुने गए थे, लेकिन मुंडका वार्ड के निर्दलीय पार्षद के भाजपा में शामिल होने पर अब उसके पार्षदों की संख्या 105 हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here