Sunday, June 23, 2024
Google search engine
Homeक्राइमUP Police Bharti Paper Leak: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर...

UP Police Bharti Paper Leak: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक को लेकर कई जिलों में अभ्यर्थियों का हंगामा

असल न्यूज़: उत्तर परदेश पुलिस में 60 हजार से अधिक पदों के लिए सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर अब बवाल मचा हुआ है. करीब 50 लाख अभ्यर्थियों ने 18 और 19 फरवरी को प्रदेश में हुई लिखित परीक्षा में शामिल हुए. इस दौरान यूपी पुलिस की मुस्तैदी भी देखने को मिली. इस दौरान नक़ल कराने, पेपर लीक करने की कोशिश और ठगी के आरोप में 244 लोगों कोगिरफ्तार भी किया गया. यूपी पुलिस का दावा है कि सिपाही भर्ती की परीक्षा शांतिपूर्ण और निष्पक्ष संपन्न हुई. लेकिन सोमवार को महोबा, ललितपुर और एटा में अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा की सुबह व्हाट्सएप पर पेपर लीक की बात कहकर हंगामा शुरू कर दिया. अभ्यर्थियों की मांग है कि लिखित परीक्षा में धांधली हुई है, लिहाजा फिर से एग्जाम होना चाहिए.

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर महोबा के कीरत सागर में संचालित क्लब के छात्रों ने पुलिस भर्ती में पेपर लीक के आरोप लगाए. छात्रों के हंगामे को देख मौके पर पुलिस बल के साथ आलाधिकारी पहुंचे. छात्रों ने परीक्षा रद्द कर दोबारा परीक्षा कराये जाने की मांग उठाई. साथ ही वे इस बाबत ज्ञापन सदर विधायक को देना चाहते हैं. जिसके बाद मौके पर भारी संख्या में पीएसी व पुलिस बल को तैनात कर दिया गया.

ललितपुर में अभ्यर्थियों का हंगामा
ठीक इसी तरह ललितपुर में भी 18 फरवरी को आयोजित द्वितीय पाली का पेपर लीक होने के आरोप में अभ्यर्थियों ने हंगामा किया. अभ्यर्थियों ने शहर के कम्पनी बाग में एकत्रित होकर जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया. साथ ही डीएम को ज्ञापन देकर परीक्षा पुनः करवाये जाने की मांग की. हालांकि पुलिस अधिकारियों ने नाराज अभ्यर्थियों को समझा बुझा कर शांत कराया.

एटा में भी विरोध शुरू
उधर एटा में भी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक का आरोप लगाते हुए छात्रों ने हंगामा काटा. पुलिस भर्ती परीक्षा देने वाले सैकड़ों की संख्या में पहुंचे छात्रों ने जिला अधिकारी कार्यालय पर पुलिस परीक्षा दोबारा कराये जाने के नारे लगाए. छात्रों का आरोप है कि मेहनत करने वाले अभ्यर्थियों के साथ नाइंसाफी हुई. पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा दुबारा से होनी चाहिए. सैकड़ों की संख्या में धरना स्थल पर एकत्रित होकर अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री के नाम जिलाधिकारी एटा को ज्ञापन सौंपा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments