Sunday, April 14, 2024
Google search engine
Homeधर्मजहांगीरपुर में चेरी फाउंडेशन द्वारा श्री हनुमान मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का...

जहांगीरपुर में चेरी फाउंडेशन द्वारा श्री हनुमान मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य आयोजन

असल न्यूज़: गौतमबुध नगर के जहांगीरपुर कस्बे के प्रसिद्ध बूढ़ा बाबा के प्रांगण में चेरी फाउंडेशन ट्रस्ट के सौजन्य से एक भव्य धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन में श्री हनुमान मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई, जिसके साथ ही विशाल भक्ति भावना का प्रदर्शन हुआ।

चेरी फाउंडेशन ट्रस्ट के संस्थापक व अध्यक्ष, श्री आनंद नागर जी ने इस पवित्र कार्य की अगुवाई की। उनकी देखरेख में बूढ़ा बाबा प्रांगण में एक मंदिर बनाकर श्री हनुमान जी की मूर्ति की स्थापना की गई। इस अवसर पर कस्बा और आसपास के क्षेत्रों के सैकड़ों भक्तगण मौजूद रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत एक भव्य कलश यात्रा से हुई, जिसमें विभिन्न धार्मिक झांकियां जैसे कि शिव-पार्वती, श्री राधा-कृष्ण और श्री हनुमान की प्रस्तुतियाँ शामिल थीं। यह यात्रा SL फार्म हाउस से शुरू होकर पूरे कस्बे में भ्रमण करते हुए बूढ़ा बाबा प्रांगण में समाप्त हुई, जहाँ पर हवन पूजा के पुरे विधि- विधान के साथ मूर्ति की स्थापना की गई।

इस आयोजन में भक्तों को गुलदाना के प्रसाद के साथ-साथ एक भंडारे में भोजन प्रसाद भी ग्रहण करने का अवसर प्राप्त हुआ। आनंद नगर जी ने इस अवसर पर बताते हुए कहा कि चेरी फाउंडेशन का उद्देश्य धार्मिक कार्यक्रमों के साथ-साथ समाज के गरीब और असहाय वर्ग की मदद करना भी है।

कस्बा जहांगीरपुर और आसपास के क्षेत्रों की जनता ने इस आयोजन की भरपूर सराहना की और चेरी फाउंडेशन के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। बूढ़ा बाबा समिति के अध्यक्ष, एडवोकेट संजय मीणा जी ने भी ट्रस्ट के कार्यों की प्रशंसा की और आगे भी इस तरह के आयोजनों के लिए अपना समर्थन देने का वादा भी किया ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments