Sunday, April 14, 2024
Google search engine
HomeDelhi NCRनौकरी के लालच में B.Tech student को साइबर ठगी कर लगाया 5...

नौकरी के लालच में B.Tech student को साइबर ठगी कर लगाया 5 लाख का चूना.

असल न्यूज़: बीटेक के एक छात्र को पार्ट टाइम जॉब ऑफर के बहाने 5 लाख की ठगी के मामले में एक साइबर गैंग पकड़ा गया है। पुलिस ने केस में किशनगढ़ वसंतकुंज निवासी 22 वर्षीय सूरज श्रीवास्तव, सोहना हरियाणा निवासी 28 वर्षीय विक्रम साहनी व 35 वर्षीय पीयूष जैन नाम के तीन साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में सूरज श्रीवास्तव बीए, विक्रम साहनी 12वीं और पीयूष जैन एमबीए कर चुका है। पुलिस ने इनके पास से 4 मोबाइल फोन, 6 सिम कार्ड, 20 ब्लैंक चेक और 2 चेक बुक बरामद की हैं।

मिली जानकारी के अनुसार डीसीपी नॉर्थ मनोज कुमार मीना के मुताबिक, तिमारपुर निवासी आर्यन राणा नाम के बीटेक छात्र ने शिकायत दी थी। बताया टेलीग्राम पर एक मेसेज मिला। वर्क फ्रॉम होम से मोटी कमाई का झांसा दिया। आरोपियों ने बताया कि उसे फ्लाइट के बारे में रिव्यू देने हैं। टास्क पूरा करने पर आरोपियों ने उसे 50 रुपये दिए। इसके बाद कंपनी ने मोटे कमीशन के साथ अन्य प्रीपेड कामों की पेशकश की। जिसमें पहले रुपये निवेश करने के बाद बाद में अच्छा रिर्टन का झांसा दिया। पीड़ित उनकी बातों में आ गया और उसने पांच लाख रुपए निवेश कर दिए।

आपको बता दें पुलिस ने केस दर्ज कर मोबाइल नंबर की डिटेल और लोकेशन निकाली। सूरज श्रीवास्तव को पकड़ा। सूरज ने बताया उसने बैंक खाते अपने सहयोगियों पीयूष और विक्रम को बेच दिए थे, जिसके बाद पुलिस ने इन दोनों को भी अरेस्ट कर लिया। पीयूष ने खुलासा किया उसे केविन नाम की आईडी से टेलीग्राम पर एक संदेश मिला, जिसमें एक चालू बैंक खाते के बदले पचास हजार रुपये देने की पेशकश की गई थी। पीयूष अपने दोस्त विक्रम के साथ उनके साथ काम करने के लिए राजी हो गया। विक्रम ने अपने दोस्त सूरज को मना लिया क्योंकि वह भी नौकरी की तलाश में था। नतीजतन, सूरज ने पीयूष और विक्रम के साथ मिलकर चीटिंग शुरू कर दी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments