Thursday, May 23, 2024
Google search engine
HomeDelhi NCRबेगमपुर में दिल्ली नगर निगम की महिला टीचर की पति ने जलाकर...

बेगमपुर में दिल्ली नगर निगम की महिला टीचर की पति ने जलाकर की हत्या।

प्रदीप उज्जैन: राजधानी दिल्ली के बेगम पुर थाना इलाके के जैन नगर में सोमवार को एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक बार फिर से पति पत्नी का पवित्र रिश्ता दागदार हो गया. दरअसल मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को एक शख्स ने संपत्ति नाम नहीं करने पर अपनी पत्नी को केरोसिन छिड़ककर जिंदा जला दिया. मिली जानकारी के अनुसार मृतक महिला एमसीडी स्कूल में शिक्षिका थी. मृतका की पहचान कंझावला निवासी ज्योति के रूप में हुई है. परिजनों के मुताबिक ज्योति की शादी वर्ष 2009 में झज्जर निवासी राजवीर से हुई थी.

परिजनों के मुताबिक मृतक महिला पोलियोग्रस्त थी. शादी के कुछ समय बाद ही ज्योति एमसीडी के स्कूल में शिक्षिका के तौर पर चयनित हो गई. परिवार जैन नगर स्थित मकान में रहता था. दंपती को 12 साल और डेढ़ साल की दो बेटियां भी हैं. सोमवार सुबह करीब 7 बजे राजवीर ने ज्योति पर केरोसिन छिड़क कर आग लगा दी. ज्योति पोलियोग्रस्त होने की वजह से वह भाग भी नहीं पाई, और आग की लपटों में घिरने के बाद वह शोर मचाने लगी तभी दोनों बच्चे भी उठ गए. मां को बचाने के दौरान 12 वर्षीय बेटी अविका और डेढ़ साल की अंशु भी झुलस गई. आग की लपटों में घिरा राजवीर बाहर दौड़ता हुआ आया और लोगों से कहा कि आईजीएल पाइपलाइन में रिसाव से आग लग गई है. दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया और सभी घायलों को महाराजा अग्रसेन अस्पताल ले गए, लेकिन तब तक ज्योति की मौत हो चुकी थी. दोनों बेटियों की हालत खतरे से बाहर है, लेकिन आरोपी राजवीर 40 फीसदी तक झुलस गया है, इसलिए वह अस्पताल में भर्ती है.

परिजनों के अनुसार, राजवीर शादी के समय डीटीसी में कंडक्टर था, लेकिन वह शायद ही कभी काम पर जाता था. उसने ज्योति का एटीएम कार्ड आदि भी अपने पास रख लिया था. बताया जाता है कि कि राजवीर अक्सर अपनी पत्नी और बच्चों की पिटाई करता था. वह चाहता था कि ज्योति ने जो संपत्ति अपने नाम पर खरीदी है, वह उसके नाम पर कर दे. मिली जानकारी के अनुसार उसने गुरुवार को ज्योति को उसके मायके वालों के सामने ही जान से मारने की धमकी भी दी थी. पुलिस ने अविका से पूछताछ की तो उसने पूरी कहानी बता दी. पुलिस ने महिला का शव पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है, जिसके बाद शाम को उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments