Sunday, July 21, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीWWDC 2024: इस तारीख को आयोजित होगा Apple का सबसे बड़ा इवेंट,...

WWDC 2024: इस तारीख को आयोजित होगा Apple का सबसे बड़ा इवेंट, क्या होने वाला है खास

असल न्यूज़: एप्पल के वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (World Wide Developers Conference) को लेकर तारीख का ऐलान कर दिया गया है. कंपनी के मुताबिक, WWDC इवेंट 10 से 14 जून के बीच आयोजित किया जायेगा. इस दौरान कंपनी कई बड़े ऐलान कर सकती है. पिछले 3 सालों से यह इवेंट ऑनलाइन आयोजित किया गया था, जिसके बाद इस साल यह ग्राउंड पर किया जाएगा हालांकि इसका प्रसारण ऑनलाइन ही होगा.

एप्पल ने इवेंट की तारीख का ऐलान एक प्रेस रिलीज के दौरान किया. प्रेस रिलीज में बताया गया है कि एप्पल का WWDC इवेंट 10 जून से आयोजित होने वाला है, जो कि 4 दिन तक चलेगा. यह इवेंट एप्पल पार्क में आयोजित किया जायेगा. कंपनी 10 जून को क्यूपर्टिनों में एप्पल पार्क में डेवलपर्स और स्टूडेंट्स के लिए एक ऑफलाइन प्रोग्राम भी आयोजित करेगी.

इस बार WWDC इवेंट में क्या होगा खास
Apple WWDC 2024 इवेंट में कई खास अपडेट्स सामने आने वाले हैं. एप्पल काफी टाइम से जेनरेटिव एआई पर काम कर रहा है. इस इवेंट में कंपनी iOS 18, iPadOS 18, watchOS के लिए अपडेट और लेटेस्ट वर्जन पेश कर सकती है. इसके अलावा डेवलपर्स और उनके ऐप्स और गेम को बेहतर बनाने के लिए एप्पल नए टूल, फ्रेमवर्क और सुविधाओं को पेश करेगा. सबसे बड़ी चीज इस बार यही है कि एप्पल एआई को लेकर क्या बड़ी घोषणा करेगा.

एप्पल के इस इवेंट में दुनियाभर के लोग एप्पल की आधिकारिक वेबसाइट और यूट्यूब चैनल के माध्यम से ऑनलाइन जुड़ सकेंगे. पिछले कुछ सालों की तरह इस साल भी एप्पल इवेंट में सॉफ्टवेयर से जुड़ी कुछ बड़ी घोषणाएं हो सकती हैं. इसके अलावा iOS 18 के लिए कई अपडेट देखने को मिल सकते हैं.

MacRumors की रिपोर्ट के अनुसार ऐपल iOS 18, आईपैडOS 18, टीवीOS 18, मैकOS 15 और वॉचOS 11 के अपडेट के बारे में जानकारी देगी तो वहीं कंपनी हाल ही में जारी किए गए ऐपल विजन प्रो हेडसेट, विजनOS 2 के लिए अगले ऑपरेटिंग सिस्टम का खुलासा भी कर सकती है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments