Monday, April 15, 2024
Google search engine
HomeकारोबारBank of India Recruitment: 1.20 लाख पाएं सैलरी, निकली है बंपर वैकेंसी.

Bank of India Recruitment: 1.20 लाख पाएं सैलरी, निकली है बंपर वैकेंसी.

असल न्यूज़: बैंक में ऑफिसर बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक बेहतरीन मौका है. बैंक ऑफ इंडिया ने ऑफिसर के पदों पर बहाली के लिए वैकेंसी निकाली है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जो भी बैंक ऑफ इंडिया में काम करने का मन बना रहे हैं, तो वे आधिकारिक वेबसाइट Bankofindia.co.in के जरिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. बैंक ऑफ इंडिया में इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

यह भर्ती अभियान स्केल IV तक विभिन्न स्ट्रीम में ऑफिसर्स के पदों पर बहाली की जाएगी. बैंक में इस भर्ती के माध्यम से कुल 143 पद भरे जाएंगे. इन पदों के लिए उम्मीदवार 10 अप्रैल तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. अगर आप भी बैंक में अधिकारी बनना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी पाने की योग्यता और आयुसीमा
उम्मीदवार जो भी बैंक ऑफ इंडिया में ऑफिसर्स के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता और आयुसीमा होनी चाहिए.

बैंक ऑफ इंडिया में ऐसे होगा चयन
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर चयन ऑनलाइन परीक्षा और/या पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर होगा. ऑनलाइन परीक्षा में अंग्रेजी भाषा, पद से संबंधित प्रोफेशनल नॉलेज और बैंकिंग इंडस्ट्री के विशेष संदर्भ में जनरल अवेयरनेस से संबंधित प्रश्न शामिल होंगे.

बैंक ऑफ इंडिया में फॉर्म भरने के लिए देना होगा शुल्क
उम्मीदवार जो भी सामान्य और अन्य कैटेगरी से संबंध रखते हैं, तो उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 850 रुपये और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी कैटेगरी वाले को 175 रुपये का भुगतान करना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान केवल मास्टर/वीज़ा/रुपे क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, कैश कार्ड/मोबाइल वॉलेट, क्यूआर या यूपीआई का इस्तेमाल करके किया जा सकता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments