Monday, April 15, 2024
Google search engine
Homeइलेक्ट्रॉनिककेरल की यह लड़की बनी यंगेस्ट प्रोफेशनल Bike Mechanic, हुनर देखकर आप...

केरल की यह लड़की बनी यंगेस्ट प्रोफेशनल Bike Mechanic, हुनर देखकर आप भी दबा लेंगे दांतो तले उंगलियां

असल न्यूज़: ज़जरुरी नहीं की आपके पास हुनर बड़ी उम्र में ही आए. अगर आपके पास कुछ कर गुजरने की ललक है तो आप कम उम्र में ही ऐसे काम कर सकते हैं, जिससे सब हैरान हो जाएं. ऐसा ही कुछ कर दिखाया है भारत की बेटी ने. दरअसल, केरल के कोट्टायम की रहने वाले एक छात्रा अपने पिता की वर्कशॉप में कार्य करती है. केरल की इस छात्रा का नाम दिया जोसेफ है. वह इंजीनियरिंग की छात्रा है. जिसे मोटरसाइकिल मैकेनिक के तौर पर पहचान मिली है.

केरल की छात्रा दिया जोसेफ 350 सीसी इंजन वाली बुलेट की मरम्मत करने में खासियत रखती हैं. उनकी उम्र महज 21 साल है, इस वजह से उन्हें देश की सबसे कम उम्र की पेशेवर मैकेनिक भी माना जाता है. दिया बचपन से ही गाड़ियों में रूचि थी और वे महज 10 वर्ष की आयु से ही अपने पिता की वर्कशॉप में उनकी मदद करती थी. कोविड के टाइम पर जब वर्कशॉप का काम कम हो गया था तो तब दिया ने वहां मरम्मत का काम सीखा. अब दिया कॉलेज की पढ़ाई के साथ ही वर्कशॉप में भी हाथ बटाती है.

बाइक कम्पनी से मिला ऑफर
कंजिरपल्ली के अमल ज्योति इंजीनियरिंग कॉलेज में मैकेनिकल इंजीनियरिंग का कोर्स ज्वाइन करने के बाद भी दिया छुट्टियों के समय घर पर रहने के लिए कुछ पॉइंट्स बनाती हैं. जिससे वह कार्यशाला में काम कर सकें. दिया जोसेफ को चेन्नई की एक बाइक कंपनी से नौकरी का ऑफर भी मिला है लेकिन दिया का कहना है कि उन्हें अभी एक्सपर्ट बनने में काफी समय लगेगा.

पिता की करती थी मदद
रिपोर्ट्स के अनुसार दिया बताती हैं कि जब उनकी उम्र की लड़कियां मौज-मस्ती किया करती थीं, तब वह हमेशा अपने पिता के साथ उनकी वर्कशॉप में होती थीं और उनका हाथ बटाने का प्रयास करती थीं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments