Wednesday, May 29, 2024
Google search engine
Homeइलेक्ट्रॉनिकGigabyte ने लॉन्च किया 49-इंच का OLED Gaming Monitor, जानिए कीमत और...

Gigabyte ने लॉन्च किया 49-इंच का OLED Gaming Monitor, जानिए कीमत और धमाकेदार फीचर्स

असल न्यूज़: भारतीय बाजार में गिगाबाइट ने एक नया कर्व्ड QD-OLED गेमिंग मॉनिटर लॉन्च किया है. यह कर्व्ड मॉनिटर 99 परसेंट DCI-P3 कलर गैमिट के साथ आता है, जो गेम खेलते समय एक ज्यादा लाइवली एक्सपीरियंस अनुभव प्रदान करता है, और वीडियो एडिटिंग, कंटेंट क्रिएशन या एक साथ कई काम करने जैसे कामों में भी उपयोगी है. आइए अब इस नए मॉनिटर की कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और खासियतों को थोड़ा और करीब से देखें….

GIGABYTE AORUS CO49DQ QD-OLED गेमिंग मॉनिटर की कीमत ₹ 1,29,000 है और यह 31 अप्रैल से भारत में अधिकृत गिगाबाइट डीलरशिप के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा.

Gigabyte AORUS CO49DQ QD-OLED monitor Specs

यह मॉनिटर लगभग 1195 x 559 x 262 मिलीमीटर है और स्टैंड के साथ इसका वजन करीब 11.28 किलोग्राम है. इसमें 49-इंच का घुमावदार QD-OLED डिस्प्ले है जो झिलमिलाता नहीं है. स्क्रीन का रेजोल्यूशन 5120 x 1440p (DQHD) है. देखने का कोण 178 डिग्री है, ब्राइटनेस 250 nits है और रिफ्रेश रेट 144Hz है, जो बहुत तेज विज़ुअल एक्सपीरियंस देता है. स्क्रीन पर आंखों की चमक कम करने के लिए एंटी-रिफलेक्शन टेक्नोलॉजी है.

साथ ही VESA ClearMR 8000, VESA DisplayHDR True Black 400 जैसी खूबियां भी हैं जो तस्वीर की क्वालिटी को और बेहतर बनाती हैं. रिस्पांस टाइम 0.03ms (GTG) है जो बहुत तेज है. यह HDR10 सपोर्ट करता है, 99 प्रतिशत DCI P3 कलर गमट को सपोर्ट करता है, जिसका मतलब है कि रंग बहुत ही ज्वलंत और असली नजर आते हैं. स्क्रीन में 10-bit कलर डेप्थ है और आस्पेक्ट रेश्यो 32:9 है.

यह मॉनिटर कई खास तकनीकों को सपोर्ट करता है जैसे AMD FreeSync Premium Pro, VESA Certified Clear MR और VESA Certified DisplayHDR . इसमें कई सेटिंग्स को कंट्रोल करने के लिए भी फ़ीचर्स हैं जैसे OSD Sidekick, Black Equaliser, Dashboard, Crosshair, Timer, Counter, PiP/PbP , Auto update , KVM switch, 6-axis colour control.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments