Saturday, July 27, 2024
Google search engine
Homeइलेक्ट्रॉनिकTVS ने 45 हजार i-क्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर को वापस बुलाया:चेसिस ब्रिज ट्यूब...

TVS ने 45 हजार i-क्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर को वापस बुलाया:चेसिस ब्रिज ट्यूब में खराबी के कारण रिकॉल किया, फ्री में पार्ट्स भी बदलेगी कंपनी

असल न्यूज़: TVS मोटर ने अपने पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर i-क्यूब के लिए रिकॉल जारी किया है। कंपनी के इस रिकॉल में 10 जुलाई 2023 से 9 सितंबर 2023 के बीच बनाए गए इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल हैं।

टीवीएस ने इस रिकॉल से प्रभावित स्कूटरों की सही संख्या का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि रिकॉल में लगभग 45,000 यूनिट शामिल हो सकती हैं।

चेसिस बिना किसी दुर्घटना के क्षतिग्रस्त हो गया
हाल ही में i-क्यूब के मालिक मोहित बड़ाया ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए बताया था कि उसके स्कूटर का चेसिस बिना किसी दुर्घटना के क्षतिग्रस्त हो गया है।

इसके बाद अन्य i-क्यूब मालिकों ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अपने स्कूटर में भी कुछ ऐसी ही खराबी आने का दावा किया। इसके बाद TVS ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में रिकॉल की जानकारी दी

कस्टमर से नहीं लिया जाएगा कोई चार्ज
टीवीएस के ऑफिशियल डीलरशिप EV के ऑनर्स से संपर्क करेंगे। कंपनी चेसिस ब्रिज ट्यूब की मजबूती की जांच करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि लंबे समय तक इस्तेमाल के बाद भी राइडिंग और हैंडलिंग स्पेसिफिकेशन्स के अनुसार बनी रहे।

ई-स्कूटर के इन्सपैक्शन के दौरान जहां डिफेक्ट मिलेगा, सही किया जाएगा और वाहन मालिकों को खराब पार्ट को बदलने की जानकारी दे दी जाएगी। डिफेक्ट सुधारने या पार्ट्स बदलने के लिए कस्टमर से किसी भी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments