Saturday, July 20, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीMahindra ने Scorpio N को किया Recall, जानें क्‍या मिली खराबी

Mahindra ने Scorpio N को किया Recall, जानें क्‍या मिली खराबी

असल न्यूज़: भारत में एसयूवी बनाने वाली कंपनी Mahindra की ओर से अपनी मिड साइज एसयूवी को रिकॉल किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने Scorpio N में गड़बड़ी की जानकारी मिलने के बाद वापिस बुलाया है। कंपनी ने कितनी यूनिट्स को Recall किया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Mahindra Scorpio N को किया Recall
महिंद्रा की ओर से भारतीय बाजार में मिड साइज एसयूवी के तौर पर Scorpio N को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस एसयूवी में गड़बड़ी की जानकारी मिलने के बाद इसकी कुछ यूनिट्स को वापिस बुलाया है। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि कितनी यूनिट्स को रिकॉल किया गया है। लेकिन साल 2023 में बनीं यूनिट्स को ही कंपनी ने बुलाया है।

क्‍या मिली खराबी
रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से अल्‍टरनेटर पुली, स्‍टेयरिंग इनपुट शॉफ्ट के नट को फिर से टॉर्क करने के साथ ही ऑटोमैटिक यूनिट्स के ट्रांसमिशन वायरिंग पर अतिरिक्‍त क्लिप को लगाने के लिए बुलाया गया है।

कैसे मिलेगी जानकारी
महिंद्रा की ओर से ग्राहकों को कॉल, मैसेज, ई-मेल के जरिए जानकारी दी जा रही है। इसके अलावा कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर सर्विस एक्‍शन के जरिए इसकी जानकारी ली जा सकती है। इसके लिए गाड़ी का VIN नंबर जरूरी होता है। कंपनी के शोरूम या सर्विस सेंटर पर जाकर भी रिकॉल की जानकारी को लिया जा सकता है।

नहीं लगता चार्ज
जब भी किसी कंपनी की ओर से अपनी किसी गाड़ी के लिए रिकॉल को जारी किया जाता है। तो जिन यूनिट्स को वापिस बुलाया जाता है, उनमें मिली खामी को दूर करने के लिए ग्राहक को किसी भी तरह का कोई चार्ज नहीं देना पड़ता। कंपनी की ओर से ऐसा फ्री में किया जाता है।

पहले भी जारी किया गया था रिकॉल
कंपनी की ओर से इससे पहले भी अपनी स्‍कॉर्पियो एन के लिए रिकॉल जारी किया जा चुका है। नवंबर 2022 के दौरान भी कंपनी ने 6618 यूनिट्स के लिए रिकॉल जारी किया था। तब मैनुअल ट्रांसमिशन की यूनिट्स में क्‍लच बेल हाउसिंग की जांच करने के लिए इस एसयूवी को बुलाया गया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments