Saturday, July 20, 2024
Google search engine
Homeबड़ी खबरजम्मू-कश्मीर के कठुआ में सेना के वाहन पर आतंकी हमला: 4 जवान...

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सेना के वाहन पर आतंकी हमला: 4 जवान शहीद, 6 घायल; दो महीने में सेना के वाहन पर दूसरा अटैक

असल न्यूज़: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सोमवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने सेना के एक वाहन पर हमला किया। सूचना पर सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया है। रक्षा अधिकारी ने बताया कि कठुआ जिले के माचेडी इलाके में भारतीय सेना के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया। यह इलाका भारतीय सेना की 9वीं कोर के अंतर्गत आता है। आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद हमारे जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

इससे एक दिन पहले रविवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादी गोलीबारी में एक सैनिक घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि सैनिक रविवार को उस समय घायल हो गया, जब आतंकवादियों ने राजौरी जिले के मंजाकोट इलाके के गुलाठी गांव में प्रादेशिक सेना के शिविर पर सुबह करीब चार बजे गोलीबारी की। सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की और करीब आधे घंटे तक गोलीबारी जारी रही।

हाल के दिनों में बढ़ी है आतंकी घटनाएं
बता दें, हाल के दिनों में जम्मू कश्मीर में आतंकियों के हमले में काफी इजाफा हुआ है. सीमा पार से लगातार आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. रविवार को भी राजौरी में आतंकियों ने भारतीय सेना के शिविर पर हमला किया था. हालांकि सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी घायल हो गये थे. लेकिन वो भागने में सफल हो गये थे.

घुसपैठ की कोशिश में दो आतंकी को किया था ढेर
बीते महीने 22 जून को आतंकियों ने सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश की थी. आतंकी जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में एलओसी के पास घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. जवानों ने इसे नाकाम कर दिया था. वहीं गोलीबारी में जवानों ने दो आतंकी को ढेर कर दिया था.

19 जून को हुई थी आतंकियों से मुठभेड़
वहीं 19 जून को भी जवानों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी.बारामूला में हुई मुठभेड़ में भी दो आतंकी ढेर हो गये थे. सुरक्षाबलों को आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने वाटरगाम इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था. तलाशी अभियान से घबराकर आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

तीर्थयात्रियों से भरी बस पर आतंकियों ने किया था हमला
इससे पहले 9 जून को जम्मू कश्मीर के रियासी में आतंकियों ने तीर्थयात्रियों से भरी बस पर अचानक हमला कर दिया था. आतंकियों ने घात लगाकर बस पर हमला किया था. आतंकियों के हमले के कारण बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी थी. जिसमें कई लोगों की मौत हो गई.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments