Friday, October 18, 2024
Google search engine
Homeफेंगशुईजीवनसाथी से रिश्ते करने हैं मजबूत, जरूर अपनाएं फेंगशुई के ये टिप्स.

जीवनसाथी से रिश्ते करने हैं मजबूत, जरूर अपनाएं फेंगशुई के ये टिप्स.

असल न्यूज़: ऐसा माना जाता है कि फेंगशुई टिप्स को जीवन में अपनाने से व्यक्ति के जीवन से नकारात्मकता दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। ऐसे में अगर आपके पारिवारिक जीवन में लगातार झगड़े होते रहते हैं तो उसके लिए भी आप फेंगशुई टिप्स अपना सकते हैं। आइए जानते हैं उन फेंगशुई टिप्स के बारे में जिन्हें अपनाकर आप अपनी शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बना सकते हैं।

बेडरूम में गुलाबी रंग रखें
अगर आप और आपका पार्टनर न चाहते हुए भी झगड़ते रहते हैं तो आप इन फेंगशुई टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। फेंगशुई में गुलाबी रंग को प्यार बढ़ाने वाला रंग माना जाता है। ऐसे में जितना हो सके बेडरूम में गुलाबी रंग का प्रयोग करें। दीवारों के लिए आप हल्के गुलाबी रंग का प्रयोग कर सकते हैं। बेडरूम में आप गुलाबी रंग के पर्दे भी लगा सकते हैं।

इसे ध्यान में रखो
गंदगी से नकारात्मकता फैलती है, जिससे पति-पत्नी के बीच झगड़े भी हो सकते हैं। ऐसे में घर की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए। फेंगशुई के अनुसार, विशेषकर शयनकक्ष में व्यवस्था बनाए रखें। फेंगशुई के अनुसार घर का प्रवेश द्वार भी साफ-सुथरा होना चाहिए, क्योंकि यहीं से सकारात्मक ऊर्जा घर के अंदर प्रवेश करती है।

इन पौधों की देखभाल करें
फेंगशुई के अनुसार घर में लिली का पौधा लगाना बहुत शुभ माना जाता है। अगर आप इसे अपने घर में रखेंगे तो आपका नजरिया सकारात्मक रहेगा और प्यार भी बढ़ेगा। आप बांस, मनी प्लांट, जेड प्लांट आदि भी लगा सकते हैं। यह नकारात्मक ऊर्जा को भी दूर रखता है।

पानी के स्रोत न रखें
रोमांस के लिए फेंग शुई के सबसे महत्वपूर्ण सुझावों में से एक है कमरे में पानी के स्रोत न रखना। बेडरूम में एक छोटा सा फव्वारा या एक्वेरियम भी नहीं होना चाहिए। पानी के स्रोत बेडरूम में होना वास्तव में प्यार के लिए अच्छे फेंग शुई का संकेत नहीं है।

टेलीविजन हटा दें
बेडरूम के अंदर टेलीविजन या रेडियो नहीं रखना चाहिए। यह भी एक विघटनकारी शक्ति है और यह वास्तव में अधिक महत्वपूर्ण चीजों से ध्यान हटा सकता है। कुछ फेंग शुई सिद्धांत यहां तक कहते हैं कि आपके बेडरूम में टेलीविजन होना किसी तीसरे पक्ष को इस रिश्ते में आने का निमंत्रण है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments