Sunday, September 8, 2024
Google search engine
Homeधर्मविदेशी शिष्यों का लगा ताता पहुँचे करौली शंकर धाम करौली शंकर महादेव...

विदेशी शिष्यों का लगा ताता पहुँचे करौली शंकर धाम करौली शंकर महादेव गुरु पूजन कर लिया गुरु का आशीर्वाद.

शंकर सेना के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष सुबोध चोपड़ा ने पदाधिकारी को सतर्क अनुशासित जिम्मेदारी का दिया निर्देश

शंकर सेना के अन्य प्रदेशों के अध्यक्ष भी हुए गुरु पूर्णिमा में शामिल

कानपुर नगर। “असल न्यूज़” सनातन धर्म का अनुसरण करने वाले के लिए गुरु पूर्णिमा किसी महापर्व से कम नहीं है आज इसी महापर्व के अवसर पर विश्व विख्यात श्री करौली शंकर महादेव गुरु जी के पवित्र पिपरगवां स्थित करौली शंकर महादेव धाम लव कुश आश्रम में परम पूज्य गुरुदेव जी श्री करौली शंकर महादेव जी ने दीक्षा प्राप्त भक्तों के लिए हवन किया जिसमें सर्वप्रथम पांच महाभूत शुद्धि का अनुष्ठान किया गया।

पिछले एक सप्ताह से गुरु दीक्षा प्राप्त भक्तगणो के आने का तांता लगा हुआ है। जानकारी के अनुसार भारत ही नहीं विश्व में जहां जहां भी करौली शंकर महादेव गुरु जी के दीक्षा प्राप्त शिष्य है वो अपने गुरु का पूजन कर आशिर्वाद लेने आए है।

अमेरिका,जापान,यूरोप,हांगकांग,दुबई व नेपाल आदि कई देशों से भक्त पहले से ही परम पूज्य गुरुदेव के सम्मान हेतु करौली धाम में पहुंच चुके हैं। तीन दिवसीय चलने वाला गुरु पूर्णिमा महोत्सव में आश्रम में कई कार्यक्रम रखे गए है जिसमें भजन संध्या,हवन अनुष्ठान,ध्यान और प्रवचन आदि के कार्यक्रम चलते रहते है गुरुपूर्णिमा के अवसर पर तकरीबन 60 हजार भक्तो ने गुरु दर्शन किया। कई प्रदेशों के भक्तो ने अपने अपने प्रदेशों की संस्कृति के हिसाब से अपने गुरु का पूजन किया।अन्य देशों से आए भक्तो में प्रमुख रूप से चेक गणराज्य के मेयर ईरी अपनी पत्नी के साथ पहुंचे व देश के कई प्रदेशों के शंकर सेना अध्यक्ष भी कार्यक्रम में पहुंचे जिसमें प्रमुख रूप से उत्तर प्रदेशअध्यक्ष सुबोध चोपड़ा , कर्नाटक अध्यक्ष अरुण अग्रवाल, महाराष्ट्र अध्यक्ष उज्जवल चौधरी, असम अध्यक्ष सुप्रियो चौधरी,गुरुजरत अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा, हॉन्गकॉन्ग अध्यक्ष डीलू शर्मा अपने अपने सदस्यों के साथ पहुंची।

यह भी देखें:-

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments