Monday, September 16, 2024
Google search engine
Homeइलेक्ट्रॉनिकBSNL SIM Delivery: घर बैठे मंगवाएं BSNL का सिम कार्ड, बुकिंग का...

BSNL SIM Delivery: घर बैठे मंगवाएं BSNL का सिम कार्ड, बुकिंग का यह है आसान तरीका.

असल न्यूज़: जब से रिलायंस जियो, एयरटेल और वीआई ने अपने रिचार्ज प्लान के दाम में बढ़ोतरी की है तब से बीएसएनएल सुर्खियों में छाई हुई है। अब सिर्फ BSNL ही एक ऐसी कंपनी है जो सस्ते रिचार्ज प्लान्स ऑफर कर रही है। सस्ते और किफायती प्लान्स होने के वजह से लाखों सिम कार्ड यूजर्स बीएसएनएल की तरफ जा चुके हैं। अगर आप भी BSNL का सिम लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की होने वाली है।

सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL अपने ग्राहकों के लिए एक शानदार सर्विस लेकर आया है। अगर आप महंगे रिचार्ज प्लान्स से बचना चाहते हैं तो BSNL का सिम खरीद सकते हैं। खास बात यह है कि BSNL का सिम लेने के लिए आपको कहीं जाने की जररूत नहीं पड़ेगी। BSNLखुद ही आपके लिए सिम कार्ड घर पर डिलीवर कर देगा। BSNL ने अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए हाल ही में सिम कार्ड होम डिलीवरी की सुविधा शुरू की है।

आपको बता दें कि सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल ने ग्राहकों को घर पर सिम कार्ड पहुंचाने के लिए Prune ऐप और LILO ऐप के साथ साझेदारी की है। अगर आप BSNL में पोर्ट करना चाहते हैं या फिर कोई नया सिम कार्ड खरीदना चाहते हैं तो इन दोनों की कामों के लिए आप Prune ऐप पर विजिट कर सकते हैं। आप चाहें तो बीएसएनएल की वेबसाइट पर जाकर भी सिम कार्ड की बुकिंग कर सकते हैं।

इन शहरों में डिलीवर होगा सिम कार्ड
आपको बता दें कि बीएसएनएल फिलहाल अभी सिर्फ तीन शहरों के लिए ही सिम कार्ड की होम डिलीवरी कर रहा है। इसमें गाजियाबाद, गुरुग्राम और त्रिवेंद्रम शामिल हैं। अगर आप गाजियाबाद और गुरुग्राम में रहते हैं तो Prune ऐप के जरिए सिम कार्ड मंगवा सकते हैं जबकि वहीं त्रिवेंद्रम के लिए आपको LILO ऐप पर विजिट करना होगा।

इस तरह से BSNL सिम कार्ड की करें बुकिंग
आपको बता दें बीएसएनएल अभी सिर्फ प्रीपेड सिम कार्ड की ही होम डिलीवरी कर रहा है। अगर घर बैठे सिम कार्ड पाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले https://prune.co.in/mno-bsnl/ पर विजिट करना होगा। आप Purne ऐप को डाउनलोड करके भी बुकिंग कर सकते हैं। ऐप पर जाने के बाद आपको अपने मोबाइल नंबर और ओटीटी वेरिफिकेशन के जरिए साइन अप करना होगा। अब आपको होम स्क्रीन पर सिम खरीदें सेक्शन पर जाना होगा।

अब आपको प्रीपेड और पोस्टपेड सिम कार्ड का ऑप्शन चुनना होगा। अब आपसे कनेक्शन का प्रकार यानी अपना पुराना नंबर पोर्ट करना चाहते हैं या फिर नया नंबर लेना चाहते हैं कंफर्म किया जाएगा। सभी डिटेल्स देने के बाद आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा। नेक्स्ट स्टेप में आपको प्लान्स दिखाए जाएंगे। प्लान्स सेलेक्ट करने के बाद आपको अपनी पर्सनल डिटेल फिल करनी होगी।

BSNL सिम कार्ड बुकिंग के आखिरी स्टेप में आपको अपना आईडी प्रूफ के तौर पर आधार, पासपोर्ट या फिर ड्राइविंग लाइसेंस देना होगा। अब आपको लास्ट में पेमेंट करना होगा। सभी चरण पूरे होने के बाद आपको बुकिंग कंफर्मेशन का मैसेज पहुंच जाएगा और कुछ ही दिनों में आपके घर पर सिम कार्ड डिलीवर कर दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments