Thursday, September 19, 2024
Google search engine
HomeJobsNIB Vacancy: राष्ट्रीय जैविक संस्थान में 12वीं पास सहायक के पदों पर...

NIB Vacancy: राष्ट्रीय जैविक संस्थान में 12वीं पास सहायक के पदों पर भर्ती, शीघ्र आवेदन करें

असल न्यूज़: राष्ट्रीय जैविक संस्थान के द्वारा सहायक के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए योग्यता 12वीं पास है और आवेदन फार्म 23 सितंबर तक भरे जाएंगे।

राष्ट्रीय जैविक संस्थान नोएडा के द्वारा सहायक ग्रेड सेकंड और वैज्ञानिक के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष अभ्यर्थी दोनों आवेदन फॉर्म भर सकते हैं आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 23 सितंबर रखी गई है इसके लिए योग्यता 12वीं पास है।

यह भी देखें:-

10वीं-12वीं के छात्रों के लिए 3 वर्क फ्रॉम होम जॉब, पढ़ाई के साथ करें ₹30000 की कमाई

राष्ट्रीय जैविक संस्थान भर्ती आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है यानी कि अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क आवेदन फॉर्म भर सकता है।

राष्ट्रीय जैविक संस्थान भर्ती आयु सीमा
इस भर्ती के अंदर सहायक पद के लिए आयु सीमा 18 से 27 वर्ष के बीच है जबकि कनिष्ठ वैज्ञानिक के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष और वैज्ञानिक के लिए 50 वर्ष से आयु की गणना पर 23 सितंबर 2024 के अनुसार होगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

राष्ट्रीय जैविक संस्थान भर्ती शैक्षणिक योग्यता
इस भर्ती में सहायक पद के लिए अभ्यर्थी 12वीं कक्षा 50 परसेंट अंकों के साथ उतरन होना चाहिए इसके अलावा अंग्रेजी टाइपिंग 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी टाइपिंग 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।

जबकि वैज्ञानिक पद के लिए अभ्यर्थी संबंधित क्षेत्र में एमबीबीएस डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए जिसकी विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त की जा सकती है।

राष्ट्रीय जैविक संस्थान भर्ती चयन प्रक्रिया
इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा स्किल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और भर्ती नियमों के अनुसार किया जाएगा।

राष्ट्रीय जैविक संस्थान भर्ती आवेदन प्रक्रिया
राष्ट्रीय जैविक संस्थान भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन फॉर्म भरना होगा इसके लिए सबसे पहले नोटिफिकेशन में संपूर्ण जानकारी देख ले इसके पश्चात आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल ले।

अब आपको आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भरना है इसके पश्चात सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट सेल पर टेस्टेड फोटो प्रति के साथ में लगते हैं।

इसके पश्चात आवेदन फार्म को आपको नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर भेजना होगा ध्यान रहे आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments