Monday, September 16, 2024
Google search engine
HomeDelhi NCRदिल्लीः उपराज्यपाल ने 18 गांवों में 22 विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन,...

दिल्लीः उपराज्यपाल ने 18 गांवों में 22 विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन, नमो ड्रोन दीदी कार्यक्रम की भी शुरुआत

असल न्यूज़: उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली ग्रामोदय अभियान (डीजीए) के तहत दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के 18 गांवों में 22 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इसमें स्ट्रीट लाइट लगाने के साथ सड़कों के सुधार, सामुदायिक भवन का जीर्णोद्धार, श्मशान घाट निर्माण समेत दूसरे प्रोजेक्ट शामिल हैं। इस दौरान एलजी ने ड्रोन प्रशिक्षण के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रम नमो ड्रोन दीदी भी शुरू किया।

उपराज्यपाल ने कहा कि दिल्ली ग्रामोदय अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गांवों को विकसित करने और शहरों के बराबर सुविधाएं बनाने के दृष्टिकोण के अनुरूप है। इसी दिशा में दिल्ली के दूसरे हिस्सों की तरह इसके सभी गांवों को भी विकसित करना है।

उन्होंने बताया कि जल्द ही अनधिकृत कॉलोनियों में भी सड़क, नालियों, सीवर और पानी की समस्याओं को खत्म करने के लिए उचित कदम उठाएंगे। इस दौरान बताया गया कि अब तक दिल्ली ग्रामोदय अभियान में 508 करोड़ रुपये के 552 प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई है। इनमें डीडीए के पास 78 प्रोजेक्ट हैं।

नजफगढ़ के गांवों के लिए मोबाइल दंत वैन सेवा शुरू
नजफगढ़ के गांवों के लिए एक मोबाइल दंत वैन सेवा शुरू की गई है। मौलाना आजाद डेंटल कॉलेज और गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, आईपीयू के सहयोग से शुरू इस वैन का उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने उद्घाटन किया। आईपीयू कुलपति प्रो डॉ महेश वर्मा ने बताया कि यह वैन शुक्रवार और शनिवार को विभिन्न गांवों में घर-घर जाकर सेवाएं प्रदान करेगी। वहीं ड्रोन दीदी कार्यक्रम का भी उद्घाटन किया गया।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments