Monday, September 16, 2024
Google search engine
HomeDelhi NCRदिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले हो जाएं सावधान, कालिया गैंग है...

दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले हो जाएं सावधान, कालिया गैंग है सक्रिय।

असल न्यूज़: दिल्ली मेट्रो में रोजाना 10 लाख से अधिक यात्री सफर करते हैं. अक्सर देखा जाता है कि मेट्रो में सफर के दौरान यात्री जल्दबाजी में रहते हैं. जल्दबाजी के कारण कई बार उनको पता नहीं चलता है कि उनके बगल में खड़ा या बैठा शख्स उनके साथ क्या कर रहा है. दिल्ली मेट्रो पुलिस ने एक ऐसा ही बड़े खेल का खुलासा किया है, जिसको सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. दिल्ली पुलिस ने दो शातिर चोर क गिरफ्तार किया है, जो मेट्रो में यात्रा करने वाले लोगों को सुबह और शाम को टारगेट करते थे. मट्रो के अंदर और बाहर दोनों जगहों पर मौका मिलने पर लूट लेते थे.

दिल्ली पुलिस को 30 अगस्त को सुबह 5:45 मिनट पर एक शिकायत प्राप्त हुई. शिकायतकर्ता महेश चंद पाल ने बताया कि वह दिलशाद कॉलोनी जा रहा था. मानसरोवर पार्क मेट्रो स्टेशन से मेट्रो ट्रेन पकड़ने के लिए दो अजनबी उसके पास आए और उसका बैग लूट लिया, जिसमें टिफिन बॉक्स, डायरी, एटीएम कार्ड था. उसने बताया कि धमकी देकर मेट्रो कार्ड, एक पर्स और मोबाइल फोन भी ले लिया.

दिल्ली मेट्रो के यात्रियों को लूटते थे
जब शिकायतकर्ता ने विरोध करने की कोशिश की तो दोनों संदिग्धों ने उस पर किसी धारदार हथियार से हमला कर दिया. धारदार हथियार से हमला किया गया, जिससे शिकायतकर्ता की बाईं ओर चोटें आईं. इसके बाद स्कूटी सवार दोनों आरोपी फरार हो गए. कुछ देर के बाद महेश चंद पाल अपने आपको संभाला फिर किसी दूसरे नंबर से पुलिस को इस वारदात के बारे में जानकारी दी.

दिल्ली पुलिस ने घटना की गंभीरता को देखते हुए टीम गठित कर छापेमारी शुरू कर दी. एसीपी धीरेन्द्र शर्मा ने दोषियों को तुरंत पकड़ने के लिए एक्टिव हो गए. दिल्ली पुलिस की दो टीमों ने सीसीटीवी की फुटेज खंगालना शुरू किया. फुटेज में दिख रहा है कि एक संदिग्ध अलर्ट हो कर देख रहा है. जबकि, स्कूटी के साथ इंतजार कर रहे और दो संदिग्ध शिकायतकर्ता को लूट रहे हैं. लूटने के बाद दोनों ने अपना चेहरा ढक लिया और इसके बाद तीनों स्कूटी पर सवार होकर मौके से भाग गए.

सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पुलिस की टीमों ने 75 से अधिक कुख्यातों के इतिहास खंगालना शुरू किया. उपलब्ध सुरागों और फुटेज की चेहरे की पहचान से टीम ने दो संदिग्धों को पकड़ा. पकड़ा गया एक था मोनू चौधरी उर्फ ​​मोनू बसंती दूसरा सनी उर्फ सैनी दोनों शाहदरा का रहने वाला था. दिल्ली पुलिस की टीम ने जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने उसने खुलासा किया कि वह ‘कालिया गैंग’ से संबंध रखता है. दोनों ने खुलासा किया कि उसने करीब 12 वारदातें कीं हैं. दिल्ली और एनसीआर में चोरी और डकैती के मामले में दो साल तक जेल में भी रहा है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments