Friday, October 18, 2024
Google search engine
HomeDelhi NCRदिल्ली में पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध: आतिशी सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन.

दिल्ली में पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध: आतिशी सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन.

असल न्यूज़: राजधानी दिल्ली में सर्दियों में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए आज 14 अक्तूबर से एक जनवरी 2025 तक पटाखों पर प्रतिबंध लगा दिया है। पटाखों के उत्पादन, भंडारण, बिक्री और उपयोग पर प्रतिबंध लागू कर दिया गया है। प्रतिबंध को लेकर दिल्ली सरकार ने निर्देश जारी किए हैं। साथ ही सभी दिल्ली वालों से सहयोग का अनुरोध भी किया है।


पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा था कि प्रतिबंध को कड़ाई से लागू करने को लेकर दिल्ली पुलिस, डीपीसीसी और राजस्व विभाग के साथ मिलकर कार्य योजना बनाई जाएगी। सरकार प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए 21 फोकस बिंदुओं पर आधारित विंटर एक्शन प्लान बना रही है।

दिल्ली में अवैध पटाखे जब्त
दिल्ली में पटाखों पर बैन के दौरान पुलिस ने रविवार को राजधानी के कई इलाकों से 1,300 किलोग्राम से अधिक के अवैध पटाखों को जब्त किया है। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। जिसमें व्यापारी और उसका ड्राइवर पकड़ा गया है।

दिल्ली पुलिस ने एक्स पर पोस्ट साझा करते हुए लिखा कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम एनआर-I ने दिल्ली के विभिन्न इलाकों में अवैध पटाखों का व्यापार करने वालों का पर्दाफाश किया है। अपराध में शामिल दो आरोपी व्यापारी और ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया। दो गोदामों से 1323 किलोग्राम प्रतिबंधित पटाखे जब्त किए गए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments