Monday, March 4, 2024
Google search engine
HomeमनोरंजनFighter Movie Banned In Gulf Countries: तो इस वजह से गल्फ देशों...

Fighter Movie Banned In Gulf Countries: तो इस वजह से गल्फ देशों में बैन हुई ऋतिक-दीपिका की ‘फाइटर’

असल न्यूज़: फाइटर रिलीज के बेहद करीब है. 25 जनवरी को सिनेमाघरों में ऋतिक और दीपिका एक साथ पहली बार नजर आने वाले हैं. इससे पहले ही मेकर्स को रिलीज को लेकर बड़ा झटका लगा है. गल्फ देशों में फिल्म को बैन कर दिया गया है. सिर्फ फाइटर यूएई में रिलीज होगी. अब बड़ा सवाल ये है कि फिल्म को गल्फ कंट्री में रिलीज करने से क्यों रोका गया है?

दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन की फाइटर रिलीज के बेहद करीब पहुंच गई है. फिल्म को पर्दे पर उतरने से पहले ही दर्शकों के अच्छे रिव्यूज मिल रहे हैं. एडवांस बुकिंग के मामले में भी फिल्म रिकॉर्ड तोड़ परफॉर्म कर रही है. इस बीच सेंसर बोर्ड ने भी फिल्म के कुछ सीन्स पर अपनी कैंची चलाई थी. फिल्म के ट्रेलर को मिल रही तारीफों को बीच मेकर्स को एक बड़ा झटका भी लगा है. यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) को छोड़कर सभी गल्फ देशों में फाइटर को बैन कर दिया गया है. अब ऐसा क्यों है चलिए जानते हैं?

पत्रकार बनने का सुनहरा मौका!

दरअसल, द गल्फ को-ऑपरेशन काउंसिल में बहरैन, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान और यूनाइटेड अरब अमीरात जैसे देश शामिल हैं. इनमें से कई देशों में बॉलीवुड की फिल्मों को काफी पसंद किया जाता रहा है. लेकिन, ऋतिक और दीपिका की फाइटर को रिलीज से मेकर्स को नुकसान उठाना पड़ सकता है. पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, खाड़ी देशों में फिल्म रिलीज नहीं हो सकेगी. ये खबर मेकर्स के लिए किसी शॉक से कम नहीं है.

क्या पुलवामा अटैक की कहानी है वजह?
गल्फ देशों में फिल्म के बैन होने की वजह इसके सब्जेक्ट को बताया जा रहा है. फाइटर की कहानी में भारतीय सेना एक आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक करती है इसे दर्शाया गया है. ये कहानी पुलवामा अटैक पर आधारित है जो हर भारतीय को फिल्म देखने के लिए मजबूर कर देगी. लेकिन, गल्फ देशों में ये सब्जेक्ट नहीं दिखाया जाएगा. 25 जनवरी को फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी, जिसे देखने के लिए हर कोई इंतजार कर रहा है.

एडवांस बुकिंग में अच्छी परफॉर्मेंस
बात करें एडवांस बुकिंग की तो फाइटर ने रिलीज के पहले ही अच्छी कमाई कर ली है. Sacnilk की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने इंडिया में सभी भाषाओं में अबतक 5.29 करोड़ रुपए कमा लिए हैं. वर्ल्डवाइड भी फिल्म अच्छा परफॉर्म कर रही है. दीपिका और ऋतिक पहली बार साथ में नजर आने वाले हैं. वहीं, इन दोनों के अलावा फिल्म में अनिल कपूर, करण सिंह ग्रोवर और संजीदा शेख भी नजर आएंगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular