Monday, March 4, 2024
Google search engine
HomeकारोबारOla S1 Pro में लगी आग, परिवार के 7 लोग पहुंचे अस्पताल,...

Ola S1 Pro में लगी आग, परिवार के 7 लोग पहुंचे अस्पताल, घर की हालत भी बिगड़ी

असल न्यूज़: एक समय था जब इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आग लगने के मामलों ने कस्टमर्स के मन में अगर ही डर पैदा कर दिया था. आए दिन ई-स्कूटर्स में आग लगने की घटनाएं सुनने में आईं लेकिन बीच में ये मामले आने कम हो गए. अब एक बार फिर दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जिसमें इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में ब्लास्ट की वजह से घर का तहस-नहस तो हुआ ही, साथ में एक ही घर के 7 लोग घायल हुए हैं.

मामला रायपुर, छत्तीसगढ़ के कृष्णा नगर का है, जहां डॉक्टर फैजन की फैमिली इस हादसे का शिकार हुई. घटना ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ हुई, जो S1 Pro मॉडल था. डॉक्टर फैजन की बहन ने इस हादसे के बाद हुए नुकसान का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

वीडियो में साफ देखा जा सकता कि ई-स्कूटर में आग लगने से घर और सामान को काफी नुकसान हुआ है. वीडियो क्लिप में कुछ और टू-व्हीलर नजर आ रहे हैं, आग की वजह से वो भी बुरी तरह से डैमेज हुए हैं. एक और चीज इस वीडियो के कमेंट में कई लोग इस घटना को झूठा बता रहे हैं, लेकन मैंने खुद डॉक्टर फैजन से बात की है, ये घटना पूरी तरह से सही है. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर मई 2023 में खरीदा गया था, इसकी डिलीवरी मिले अभी एक साल पूरे नहीं हुए थे और ये हादसा हो गया.

इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने से भारी नुकसान
डॉक्टर फैजन से हुई बातचीत में बताया गया कि उन्होंने इलेक्ट्रिक स्कूटर को रात के वक्त चार्ज पर लगाया था और करीब 1 बजे के बाद वो सोने चले गए. इसके कुछ घंटे बाद ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ने आग पकड़ ली और इसके साथ बहुत कुछ झुलस गया. इस मामले में डॉक्टर फैजन ने बताया कि जब उन्होंने चार्जिंग को लेकर ओला वालों से बात की थी, उन्हें बताया गया था कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑटो कट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करते हैं. हालांकि एक्सीडेंट का शिकार हुआ ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ओवर चार्ज नहीं किया गया था, फिर ये हादसा हुआ.

पत्रकार बनने का सुनहरा मौका!

फिलहाल इस मामले में समय न मिलने की वजह से डॉक्टर फैजन ने ओला से इस मामले बातचीत नहीं की है. इस मामले पर कंपनी का क्या कहना है, जल्द ही इसे लेकर हम अपडेट करेंगे.

Ola S1 Pro की कीमत और रेंज
ओला एस1 प्रो की कीमत 1.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. इसमें 4kWh का बैटरी पैक दिया गया है. इसका वजन 125 किलोग्राम है. ई-स्कूटर की टॉप स्पीड 120 किलोमीटर प्रति घंटे की है. इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 195 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular