Monday, April 15, 2024
Google search engine
HomeकारोबारPaytm में होंगे 29 फरवरी के बाद भी डिपॉजिट और टॉपअप, RBI...

Paytm में होंगे 29 फरवरी के बाद भी डिपॉजिट और टॉपअप, RBI ने अपने पिछले आदेश में किया बदलाव

असल न्यूज़. बीते कुछ दिनों से पेटीएम पेमेंट्स बैंक (PPBL) लगातार सुर्खियों में है. अब पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) के लिए राहत भरी खबर आई है. दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को 15 दिन की और मोहलत दी है. पहले आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को 29 फरवरी के बाद नए डिपॉजिट्स लेने और क्रेडिट ट्रांजैक्शंस पर रोक लगाने का आदेश दिया था. अब पेटीएम पेमेंट्स बैंक को 15 मार्च, 2024 तक का समय दिया है.

आरबीआई की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 15 मार्च, 2024 (29 फरवरी, 2024 की पूर्व निर्धारित समयसीमा से विस्तारित) के बाद किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड उपकरण, वॉलेट, फास्टैग, नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड आदि में कोई और जमा या क्रेडिट लेनदेन या टॉप अप की अनुमति नहीं दी जाएगी.

इसके ग्राहकों द्वारा सेविंग्स बैंक अकाउंट, करंट अकाउंट, प्रीपेड उपकरण, फास्टैग, नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड आदि सहित अपने अकाउंट्स से शेष राशि की निकासी या उपयोग बिना किसी प्रतिबंध के दी जाएगी.

9 फरवरी को पेटीएम ने कहा था कि मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) के पूर्व चेयरमैन एम दामोदरन की अगुवाआई में एक ग्रुप एडवाइजरी कमिटी बनाई है. यह कमिटी इसे कंप्लॉयंस और रेगुलेशन पर सलाह देगी. 3 सदस्यों की इस कमिटी में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) के पूर्व प्रेसिडेंट एमएम चिताले और आंध्रा बैंक के पूर्व सीएमडी आर रामचंद्रन हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments