Sunday, June 23, 2024
Google search engine
Homeबड़ी खबरदिल्ली के एक अपार्टमेंट में लगी भीषण आग एक की हुई मौत

दिल्ली के एक अपार्टमेंट में लगी भीषण आग एक की हुई मौत

द्वारका सेक्टर-10 के पैसिफिक अपार्टमेंट में उस वक्त अफरातफरी का माहौल देखने को मिला जब यहां चौथी मंजिल पर आग लग गई। देखते हुए देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का काम शुरू किया। हादसे में एक महिला की मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार दोपहर 12.22 बजे आग लगी। चौथी मंजिल पर लगी आग देखते ही देखते पांचवीं मंजिल पर भी पहुंच गई। हादसे में चौथी मंजिल पर फ्लैट नंबर-410 में मौजूद दादी जोशीली देवी (83) और इनकी पोती पूजा पंत (30) ने चौथी मंजिल से छलांग लगा दी।

हादसे के बाद पीसीआर की गाड़ी तुरंत दोनों को नजदीकी आयुषमान अस्पताल ले गई, जहां जोशीली देवी को मृत घोषित कर दिया गया। पूजा की हालत नाजुक बनी हुई है। दमकल की पांच गाड़ियों ने दोपहर 1.05 बजे आग पर काबू पाया।

पुलिस ने जोशीली देवी का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, परिजनों से पूछताछ कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। आग कैसे लगी, फिलहाल इसका पता नहीं चल पाया है। क्राइम टीम के अलावा एफएसएल की टीम मौके का मुआएना कर रही है।

अलीपुर अग्निकांड
बाहरी दिल्ली के अलीपुर में बीते बृहस्पतिवार शाम पेंट फैक्टरी में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या 11 हो गई। शुक्रवार तड़के पुलिस ने फैक्टरी से चार और शव बरामद किए। इससे पहले दमकलकर्मियों ने सात शवों को बाहर निकाला था। मृतकों में 10 पुरुष और एक महिला थे। इनमें काठमंडी, सोनीपत निवासी फैक्टरी मालिक अखिल जैन के पिता अशोक कुमार जैन (62) सहित आठ की पहचान हो गई है। तीन शवों की पहचान के लिए डीएनए सैपलिंग होगी।

बाहरी-उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त रवि कुमार सिंह के अनुसार, गुवाहाटी से अखिल शुक्रवार को लौट आया था। पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) और 308 (गैर इरादतन हत्या के प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया। जैन के मोबाइल की आखिरी लोकेशन हादसे के समय फैक्टरी के पास की थी।

फैक्टरी मालिक गिरफ्तार
अलीपुर की पेंट फैक्टरी में बृहस्पतिवार रात आग लगने से 11 लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने फैक्टरी मालिक अशोक कुमार जैन के बेटे अखिल जैन (37) और प्लॉट की मालिक राजरानी (57) को गिरफ्तार किया है। हादसे में जान गंवाने वाले काठमंडी, सोनीपत निवासी अशोक ने राजरानी से जगह किराये पर ले रखी थी। वहीं, पुलिस को जांच में फैक्टरी से भारी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थ बरामद हुआ है जो हादसे का कारण बना।

दिल्ली में दूसरा अग्निकांड
इसके बाद उसका मोबाइल बंद हो गया था। बृहस्पतिवार शाम 5:25 बजे पुलिस और दमकल विभाग को नेहरू एंक्लेव, दयाल मार्केट स्थित पेंट की फैक्टरी में आग लगने की जानकारी मिली थी। आग फैक्टरी के सामने के मकानों, नशा मुक्ति केंद्र और दुकानों में फैल गई थी। सिपाही कर्मबीर के अलावा झुलसे अन्य लोगों की पहचान ज्योति (42), दिव्या (20), मोहित सोलंकी (34) के रूप में हुई है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments