Sunday, June 23, 2024
Google search engine
Homeबड़ी खबरWhatsApp Hacking: एक फोन कॉल और वॉट्सऐप हैक, रहे सावधान

WhatsApp Hacking: एक फोन कॉल और वॉट्सऐप हैक, रहे सावधान

असल न्यूज़: अगर वॉट्सऐप चलाते हैं, तो आपको सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि एक फोन कॉल भर से आपका वॉट्सऐप हैक हो सकता है। यह फोन कॉल यूएस समेत कई अन्य देशों से आ रही है। चौकाने वाली बात सभी को मालूम है कि वॉट्सऐप एक जरूरी मैसेजिंग प्लेटफॉर्म हैं, जहां आप पर्सनल से लेकर प्रोफेशन चैटिंग करते हैं। साथ ही आपके फोटो, वीडियो से लेकर अन्य जरूरी दस्तावेज वॉट्सऐप पर मौजूद रहते हैं। इसी को टारगेट करने के लिए मार्केट में एक नए तरह का हैकिंग टूल आया है, जिसमें आपके पास एक फोन कॉल आती है, और फिर आपका वॉट्सऐप दूसरे दूसरे डिवाइस में लॉगिन हो जाता है।

ऐसे ही मामला वॉट्सऐप हैकिंग की शिकायत साक्षी वर्मा ने की है, जो उत्तर प्रदेश के बाराबंकी की रहने वाली है। साक्षी की मानें, तो उनके फोन पर रात करीब 12 एक फोन कॉल आया है, जो यूएस नंबर का था। इस फोन कॉल को उठाने के बाद सामने से फोन कट जाता है, जिसके बाद उनका वॉट्सऐप लॉगआउट हो जाता है।
साक्षी का कहना है कि वो तभी से कई बार वॉट्सऐप लॉगिन करने की कोशिश कर रही हैं। लेकिन उनका वॉट्सऐप लॉगिन नहीं हो रहा है। साक्षी की मानें, तो उनसे टू-फैक्टर अथेंटिकेशन के लिए कहा जा रहा है, जबकि टू फैक्टर अथेंटिकेशन के लिए दूसरे की ईमेल रजिस्टर्ड कर दी गई है, जिससे वेरिफिकेशन कोड किसी दूसरे के पास जा रहा है। ऐसे में वो अपने वॉट्सऐप को लॉगिन नहीं कर पा रही हैं।

अब साक्षी ने वॉट्सऐप हैकिंग को लेकर वॉट्सऐप शिकायत पोर्टल पर शिकायत की है, लेकिन उसके बाद भी कोई खास मदद नहीं मिली है। उनके पास मैसेज आया है कि अगले 7 दिनों के अंदर वो अपना वॉट्सऐप लॉगिन एक्सेस कर पाएंगी। हालांकि साक्षी इस घटना के बाद वॉट्सऐप इस्तेमाल को लेकर काफी डर रही हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments