Sunday, June 23, 2024
Google search engine
HomeDelhi NCRइंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन इनोवेटिव कम्प्यूटिंग एंड कम्यूनिकेशन (आईसीआईसीसी 2024) उल्लेखनीय सफलता के...

इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन इनोवेटिव कम्प्यूटिंग एंड कम्यूनिकेशन (आईसीआईसीसी 2024) उल्लेखनीय सफलता के साथ संपन्न

असल न्यूज़: इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन इनोवेटिव कम्प्यूटिंग एंड कम्यूनिकेशन (आईसीआईसीसी 2024) ने दिल्ली विश्वविद्यालय, नई दिल्ली के प्रतिष्ठित शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज़ में शानदार सफलता के साथ अपना सम्मेलन संपन्न किया। 16 फरवरी से 17 फरवरी, 2024 तक आयोजित, इस सम्मेलन ने कम्प्यूटिंग और कम्यूनिकेशन के क्षेत्र में प्रतिष्ठित वैज्ञानिकों, प्रोफेसरों, रिसर्च स्कॉलर्स, छात्रों और औद्योगिक विशेषज्ञों के संमिलन के लिए एक महत्वपूर्ण मंच की तरह काम किया।

आईसीआईसीसी 2024 का लक्ष्य नवीन वैज्ञानिक जानकारियों के आदान-प्रदान को बढ़ावा देना, शोधकर्ताओं, डेवलपर्स, इंजीनियर्स, छात्रों और चिकित्सकों के बीच सहयोग को प्रोत्साहित करना, और मौलिक अनुसंधान को संस्थागत और औद्योगिक उद्यमों में बदलने की सहूलियत देना है।

 

यह सम्मेलन कुछ प्रतिष्ठित दिग्गजों को होस्ट करके सम्मानित था, जिनमें शामिल हैं:

– मुख्य अतिथि: डॉ. विनय ठाकुर, प्रबंध निदेशक, राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र सेवा इंगक

– सम्मानित अतिथि: प्रो. के. रत्नाबली, अध्यक्ष, एसएससीबीएस गवर्निंग बॉडी और डीन एकेडमिक अफेयर्स, दिल्ली विश्वविद्यालय

मुख्य वक्ता: लंदन मेट्रोपॉलिटन यूनिवर्सिटी, लंदन, यूके से प्रोफेसर बाल विरडी; आईआईआईटी दिल्ली से प्रोफेसर विवेक बोहरा; एमएआईटी, दिल्ली से डॉ. आशीष खन्ना; साउथ एशियन यूनिवर्सिटी, नई दिल्ली से डॉ. जगदीश चंद बंसल; दिल्ली विश्वविद्यालय से प्रो. अनु जी. अग्रवाल; और इंटेल, वन एपीआई से डॉ. श्री राम वासुदेवन, जिन्होंने विभिन्न शोध क्षेत्रों पर अपने गहन दृष्टिकोण से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

सम्मेलन में विविध प्रकार की प्रस्तुतियां दी गई, और दो दिनों में कुल 270 पेपर प्रदर्शित किए गए। विशेष रूप से, 40 लेखकों ने ऑफ़लाइन प्रस्तुति दी, जबकि 16 फरवरी, 2024 को 90 पेपर ऑनलाइन प्रस्तुत किए गए। अगले दिन, 17 फरवरी, 2024 को 140 पेपर प्रस्तुत किए गए, जिसमें पहले दिन 190 लोगों और दूसरे दिन 150 लोगों ने भाग लिया।

आईसीआईसीसी 2024 के मुख्य आकर्षणों में हर ट्रैक में सर्वश्रेष्ठ पेपर की घोषणा थी, जिसके बारे ऑनलाइन और ऑफ़लाइन दोनों लेखकों को ईमेल से सूचित किया जाएगा। सम्मेलन को 1304 प्रस्तुतियों के साथ ज़बरदस्त प्रतिक्रिया मिली, जिनमें से 270 पत्रों को प्रतिष्ठित स्प्रिंगर एलएनएनएस श्रृंखला सम्मेलनों में प्रकाशन के लिए चुना गया था।

 आईसीआईसीसी 2024 कम्प्यूटिंग और कम्यूनिकेशन की सीमाओं को आगे बढ़ाने, सहयोग को बढ़ावा देने, और अनुसंधान और अभ्यास में नवाचार लाने के लिए अकादमिक और औद्योगिक समुदायों की प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में खड़ा है

– इनोवेटिव माइंड्स यूनाइट: शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ़ बिज़नेस स्टडीज़ में आईसीआईसीसी 2024 की मुख्य बातें

– आईसीआईसीसी 2024: दिल्ली विश्वविद्यालय में कम्प्यूटिंग और कम्यूनिकेशन में सीमाओं को दूर करना

– अनुसंधान में नए आयाम: आईसीआईसीसी 2024 ने नई दिल्ली में वैश्विक विशेषज्ञों को बुलाया

– आईसीआईसीसी 2024: कम्प्यूटिंग और कम्यूनिकेशन में इनोवेटर्स को सशक्त बनाना

– प्रौद्योगिकी के भविष्य को खोजना: आईसीआईसीसी 2024 अंतरराष्ट्रीय विद्वानों को दिल्ली लेकर आया है

– कल की प्रौद्योगिकी को आज आकार देना: आईसीआईसीसी 2024 ने अत्याधुनिक अनुसंधान को प्रदर्शित किया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments