Monday, April 15, 2024
Google search engine
HomeDelhi NCRअलीपुर इलाके के मोहम्मदपुर गांव में दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों की...

अलीपुर इलाके के मोहम्मदपुर गांव में दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों की लापरवाही के चलते एक 40 वर्षीय युवक की दर्दनाक मौत

असल न्यूज़: अलीपुर थाना इलाके के मोहम्मदपुर गांव में दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों की लापरवाही के चलते एक 40 वर्षीय युवक की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा उसे वक्त हुआ जब जल बोर्ड के अधिकारियों ने गली के बीच में करीब 10 फुट गहरा खड्डा खोदकर उसमें लोहे का फ्रेम फंसा कर उसे खुला ही छोड़ दिया गया। सेफ्टी के लोहाजे से कोई भी बैरिकेड वहां पर नहीं की गई। रमेश वहां से गुजर रहा था उसका अचानक फैसला और करीब 10 फीट गहरे गड्ढे में जा गिरा जिसमें गिरने से मौके पर ही रमेशचंद की दर्दनाक मौत हो गई । हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवा कर पीड़ित पीड़ित परिजनो को शोप दिया है। प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही के चलते हादसे को लेकर FIR भी दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी गयी ली है।

आपको बता दे दिल्ली सरकार की तरफ से जगह-जगह जल बोर्ड द्वारा सीवरेज पाइपलाइन डालने का कार्य चल रहा है। रमजानपुर गांव से होते हुए यह कार्य मोहम्मदपुर गांव तक पहुंचा। वहीं गांव की मुख्य रास्ते पर जल बोर्ड के अधिकारियों द्वारा सीवरेज पाइपलाइन डालने की खुदाई कराई गई जहां जल बोर्ड की लापरवाही देखने को मिली। खुदाई के बाद करीब 8 से 10 फुट गहरा खड्डे को खुला ही छोड़ दिया गया। जिसमें एक लोहे का फ्रेम फसाया गया था। MDC में मलेरिया विभाग में काम करने वाले कर्मचारी रात के समय 40 वर्षीय रमेशचंद ड्यूटी से काम कर घर वापस आ रहे थे। उनके घर से 10 कदम पहले ही एक बाइक को देखकर वह साइड हो गया। गाँव का मुख्य रास्ता संक्रिय होने के चलते बाइक को बचाने के चक्कर मे अचानक उसका पैर फिसला और इस गहरे खड्डे में गिर गया। जिसमें गिरते ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई। जिसका एक CCTV फुटेज भी सामने आया है। स्थानीय लोगों ने रमेशचंद को बाहर निकाला और इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाएगा जहां डॉक्टर में उसे मृत्यु घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जहाँगीरपुरी स्थित BJRM हॉस्पिटल की मोर्चरी मे भिजवाया और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा लापरवाही के कार्य करने पर FIR दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

फिलहाल हादसे के बाद दिल्ली पुलिस की तरफ से गलियों में खोदे गए इस गहरे खड्डे को बंद कर दिया गया है और तमाम मशीनों को जप्त कर अलीपुर थाना के माल घर में जमा करवा दिया है। वहीं पुलिस की तरफ से FIR दर्ज करते हुए लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन परिवार को लगातार दिया जा रहा है। एक बार फिर दिल्ली में लापरवाही के चलते दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें घर का इकलौता चिराग अब इस दुनिया में नहीं रहा। फिलहाल अलीपुर थाना पुलिस इस पूरे मामले की जांच का गम्भीरता से कर रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments