Sunday, July 7, 2024
Google search engine
Homeस्वास्थ्यVastu Tips: सरसों बनाएगी आपको मालामाल, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

Vastu Tips: सरसों बनाएगी आपको मालामाल, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

असल न्यूज़: हमारे घर के किचन में ऐसी कई वस्तुएं होती है जिनका सही उपयोग करने से खाने में स्वाद के साथ घर का वास्तु भी अच्छा रहता है। किचन में रखी गई सरसों बेहद ही खास होती है। वास्तु शास्त्र में सरसों से जुड़ी कई चीज बताई गई है जिनका उपयोग करके हम अपने घर में सकारात्मक ऊर्जा, धन और सुख शांति ला सकते हैं।

सरसों के कुछ चमत्कारी उपाय अच्छा रहता है
वास्तु शास्त्र के अनुसार गुरुवार को पीली सरसों को गंगाजल से शुद्ध करें। और सरसों के दानों को कपूर के साथ पीले वस्त्र में बांधकर घर के मेन गेट पर टांग दें। ऐसा करने से आपकी धन से जुड़ी सभी तरह की समस्याएं दूर होती हैं।

आपको पूजा करने के बाद घर में सुबह शाम सरसों का छिड़काव करना चाहिए खासकर अपनी तिजोरी में ऐसा जरूर करें। ऐसा करने से घर में बरकत होने के साथ-साथ सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है।

वास्तु के अनुसार पूजा स्थल के पास सरसों के तेल के दीये में लौंग डालकर जलाना बहुत शुभ माना गया है।वास्तु का ये उपाय करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और सुख-समृद्धि आती है।

अगर आप कोई आपके परिवार को किसी की नजर लगी है। तब आप पीली सरसों लेकर पांच बार उसके सर से घूमर उसे कहीं बाहर फेंक दें ऐसा करने से आपको लगी हुई नजर जल्दी दूर हो जाती है।

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र क्या है और किस नियम का पालन करना होता है शुभ

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments